Tuesday , May 24 2022
Breaking News

भैय्याजी जोशी लगातार चौथी बार, संभालेंगे RSS सरकार्यवाह का कार्यभार

Share this

नागपुर।  तमाम अनुमानों को दरकिनार करते हुए आज सुरेश भैय्या जी जोशी को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को पुन: तीन वर्ष के लिए सरकार्यवाह चुना गया है। भैय्या जी जोशी का ये लगातार चौथा कार्यकाल है। गौरतलब है कि जोशी का चुनाव शनिवार को आरएसएस की सालाना प्रतिनिधि सभा में किया गया। शुक्रवार से शुरु हुई दो दिन की इस सभा में देश भर से आए 1500 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।
वही इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी के संगठन मंत्री राम लाल और बीजेपी महासचिव राम माधव भी शामिल थे। नए सरकार्यवाह के लिए अन्य नाम का प्रस्ताव न आने के कारण निर्वाचन अधिकारी ने सुरेश भैय्या जी जोशी को आगामी तीन वर्ष (2018-2021) के लिए सरकार्यवाह फिर से घोषित कर दिया।
ज्ञात हो कि नागपुर के अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में भैय्याजी जोशी को दोबारा से सरकार्यवाह निर्वाचित करने का निर्णय लिया गया। भैय्याजी जोशी पिछले नौ साल से आरएसएस के सरकार्यवाह के पद पर हैं। इस बार उनकी जगह ये जिम्मेदारी सह सरकार्यवाह दत्रात्रेय होसबोले को दिए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भैय्याजी जोशी की जगह होसबोले को जिम्मेदारी मिलने की चर्चा पिछली प्रतिनिधि सभा की बैठक में भी उठी थी

Share this
Translate »