Tuesday , May 17 2022
Breaking News

चीनी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के नाम की गफलत में कुछ ही मिनटों में डूबे 26 अरब डॉलर

Share this

नई दिल्ली. चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के मालिक जैक मा और उनकी कंपनी अलीबाबा कई मुश्किलों का सामना कर रही है. वहीं, शुक्रवार को अलीबाबा के हेडक्वार्टर से मा नामक एक व्यक्ति की गिरफ्तार की खबर सामने आते ही अलीबाबा के शेयर अचानक 9 फीसदी गिर गए.

चीन के सरकारी टीवी चैनल सीसीटीवी ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि मा नाम के एक व्यक्ति को होंगहोंझोउ स्थित अलीबाबा के मुख्यालय से पकड़ा गया है. रिपोर्ट में कहा गया कि इस व्यक्ति पर चीनी सरकार के खिलाफ अलगाव और चीन विरोधी विदेशी ताकतों के साथ मिलीभगत के संदेह में गिरफ्तार किया गया है.

इतने डॉलर की लग गई चपत

कई अन्य मीडिया हाउसों के भी इस रिपोर्ट को चलाने के कारण यह खबर तेजी से वायरल हुई. इसके चलते हांगकांग में अलीबाबा के शेयरों में भारी बिकवाली शुरू हो गई. सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार कुछ ही मिनटों में अलीबाबा की मार्केट वैल्यू 26 अरब डॉलर तक घट गई. बाद में कंपनी ने स्पष्टीकरण जारी कर बताया कि जैक मा को गिरफ्तार नहीं किया गया है. इसके बाद ही कंपनी के शेयरों की बिकवाली रुकी और कुछ रिकवरी देखी गई. चीन के एक और सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स के पूर्व एडिटर-इन-चीफ ने भी बाद में कहा कि संदिग्ध व्यक्ति को लेकर आई पहली रिपोर्ट भ्रामक थी.

Share this
Translate »