Wednesday , April 24 2024
Breaking News

सुबह तीन बजे तक मिलेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने सभी पब, बार और रेस्तरां को दी अनुमति

Share this

नई दिल्ली. शराब के शौकीन लोगों के लिए दिल्ली सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. अब शराब सर्व करने वाले दिल्ली के सभी पब, बार और रेस्तरां में सुबह 3 बजे तक खुली रहेगी. दिल्ली सरकार ने पिछले शुक्रवार को एक नीतिगत निर्णय लिया जिसमें बार संचालकों को सुबह तीन बजे तक खुले रहने की परमिशन दी. हालांकि, दिल्ली सरकार के एक्साइज डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि इस पर आदेश जारी होना बाकी है. अधिकारी के मुताबिक, एक्साइज पॉलिसी 2021-22 के तहत जल्द ही इस पर आदेश जारी किया जाएगा.

3 बजे तक बार खुलेंगे तो कोई परेशान नहीं करेगा

अधिकारी ने कहा, रेस्तरां में बार को अब तक देर रात एक बजे तक संचालित करने की अनुमति है. अगर यह समय रात के तीन बजे तक बढ़ाया जाता है, तो एक्साइज डिपार्टमेंट पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ काम करेगा. अधिकारी के मुताबिक, यदि कोई बार 3 बजे तक खुला रहता है तो उसे परेशान नहीं किया जाएगा. दिल्ली सरकार में एक्साइज डिपार्टमेंट अभी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पास है.

दिल्ली में करीब 550 रेस्तरां

दिल्ली एनसीआर के शहरों हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद में अभी करीब 550 रेस्तरां है. जिसे सुबह तीन बजे तक खोलने की अनुमति है. ये रेस्तरां एक्साइज डिपार्टमेंट से एल-17 लाइसेंस मिलने पर देशी और विदेशी ब्रांड की शराब सर्व करते हैं. इन शहरों में कुछ रेस्तरां ऐसे भी हैं जिसे 24 घंटे शराब परोसने की अनुमति है. ऐसे रेस्तरां को एक्साइज डिपार्टमेंट एल-17 लाइसेंस देती है. नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष कबीर सूरी ने इस कदम का स्वागत करते हुए कहा, हमने दिल्ली सरकार से इस मांग के साथ संपर्क किया था कि बार खोलने का समय तीन बजे तक बढ़ाया जाए क्योंकि नीति में इसकी सिफारिश की गई है.

Share this
Translate »