Wednesday , July 6 2022
Breaking News

अमेरिका: स्कूल में युवक ने चलाई गोलियां, 18 मासूमों सहित 21 लोगों को उतारा मौत के घाट

Share this

टेक्सास. टेक्सास में एक 18 वर्षीय बंदूकधारी ने मंगलवार को रॉब एलीमेंट्री स्कूल में 18 बच्चों और 3 वयस्कों की हत्या कर दी। यह घटना बफेलो सुपरमार्केट की शूटिंग के बमुश्किल 10 दिन बाद हुई है जहां 10 लोगों को की हत्या कर दी गई थी।  पुलिस ने हमलावर 18 वर्षीय बंदूकधारी को भी मार गिराया है। अमेरिकी राज्य टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि एक स्थानीय व्यक्ति ने उवाल्डे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में सैन एंटोनियो के पश्चिम में लगभग 85 मील की दूरी पर एक स्कूल में अंधाधुंध गोलियां चलाईं। 

गवर्नर ने बताया, “उसने 18 छात्रों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक शिक्षक की भी गोली लगने से मौत से हो गई।” एबॉट ने कहा कि बंदूकधारी वहीं का रहने वाला था और एक हैंडगन और संभवत: राइफल लेकर स्कूल में घुसा और उसने गोलियां चलाना शुरू कर दिया। गवर्नर ने बताया कि बंदूकधारी का नाम सल्वाडोर रामोस था जो इसी इलाके का रहने वाला था।

एबॉट ने कहा कि गोलीबारी की घटना 2012 में सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय में हुई गोलीबारी की घटना से ज्यादा घातक है। टेक्सास का यह छोटा शहर उवाल्डे 20,000 से भी कम आबादी का घर है। यह मैक्सिकन सीमा से लगभग एक घंटे की दूरी पर एक छोटा सा समुदाय है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी पांच दिवसीय एशिया यात्रा से व्हाइट हाउस लौटने पर राष्ट्र को संबोधित किया। बाइडेन ने निर्देश दिया कि पीड़ितों के सम्मान में शनिवार को सूर्यास्त तक अमेरिकी झंडे आधे झुकाकर फहराए जाएं। 

इस दर्दनाक घटना पर देश को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा, “इस तरह की सामूहिक गोलीबारी शायद ही दुनिया में कहीं और होती है। हम इस नरसंहार के साथ जीने को तैयार क्यों हैं? हम ऐसा क्यों होने देते रहते हैं? भगवान के नाम पर इससे निपटने का साहस रखने की हमारी रीढ़ कहाँ है? इस दर्द को अमल में लाने का समय आ गया है।”

Share this
Translate »