Tuesday , August 9 2022
Breaking News

राज्यसभा के लिए अरुण जेटली ने नामांकन भरा

Share this

लखनऊ। राज्यसभा चुनाव के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज को यूपी से नामांकन किया है। अरुण जेटली के नामांकन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, मंत्री श्रीकांत शर्मा समेत कई बीजेपी के नेता मौजूद रहे।

गौरतलब है कि राज्यसभा के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस के अलावा कई पार्टियों के उम्मीदवार राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भर रहे हैं। इसमें सभी पार्टियों के बड़े नेताओं ने अपना नाम दर्ज करा दिया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने अखिलेश प्रसाद सिंह, लेखराम साहू, राजीव सुकला और नारायण राठवा का नाम राज्य सभा की सीट के लिए दिया है।

23 मार्च को होने वाले चुनाव में बीजेपी को सीटों में काफी फायदा होने वाला है। अगर आकड़ो की बात करें, तो बीजेपी और इसके सहयोगी मौजूदा चुनाव में आधी सीटें जीत सकते है। इन चुनाव के बाद राज्य सभा में बीजेपी की ताकत बढ़ने की संभावनाएं भी बढ जाएगी।

इन चुनावों में सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को होना है। बीजेपी को सबसे ज्यादा लाभ यूपी से होना है, क्योंकि वहां बीजेपी की पकड़ काफी अच्छी है। सपा यूपी से केवल एक ही उम्मीदवार को राज्यसभा भेज सकती है और पार्टी ने जया बच्चन को इस सीट के लिए नामांकित किया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और सपा बसपा उम्मीदवार का समर्थन कर रहे है।

Share this
Translate »