Monday , October 18 2021
Breaking News

काठमांडू: विमान हादसे में 38 लोगों की मौत, 23 घायल

Share this

काठमांडू नेपाल में काठमांडू एयरपोर्ट पर सोमवार को यूएस-बांग्लादेश एयरलाइन का यात्री विमान एयरपोर्ट पर लैंड होने से पहले क्रैश हो गया। नेपाल पुलिस के अधिकारियों ने हादसे में 38 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। जबकि 23 घायल बताए जा रहे हैं।
अभी तक आठ शवों को बरामद किया जा चुका है। विमान में चार क्रू मेंबर समेत 71 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त होते ही विमान में आग लग गई। हवाई अड्डा के प्रवक्ता बिरेंद्र प्रसाद श्रेष्ठ ने कहा कि हम आग को नियंत्रण में लाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा बंद कर दिया गया है और अन्य सभी उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है। हम अब यात्रियों को विमान से निकालने पर ध्यान दे रहे हैं।

वहीं ‘काठमांडू पोस्ट’ के मुताबिक, सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल के डायरेक्टर जनरल संजीव गौतम ने बताया कि रनवे पर लैंड करते समय विमान का संतुलन बिगड़ गया था। उन्होंने कहा, ‘विमान को रनवे के दक्षिणी तरफ से लैंड करने की अनुमति थी लेकिन विमान उत्तरी तरफ से लैंड करने लगा। हम अब भी दुर्घटना के पीछे की वजहों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।’ अधिकारियों ने विमान में तकनीकी खराबी की भी आशंका जाहिर की है।
एयरपोर्ट के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर के मुताबिक, विमान लैंड करते समय झुक गया और तभी उसमें आग लग गई, जिसके बाद वह पास के फुटबॉल ग्राउंड में जा गिरा। गौरतलब है कि विमान ने ढाका से उड़ान भरी थी और दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर काठमांडू में लैंड करने वाला था। क्रैश के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »