Friday , March 29 2024
Breaking News

एआईएमआईएम ने लिया महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव में एमवीए को समर्थन देने का फैसला

Share this

मुंबई. एआईएमआईएम ने महाराष्ट्र में हो रहे राज्यसभा चुनाव में मौजूदा सरकार महा विकास अघाड़ी को समर्थन देने का फैसला किया है. महाराष्ट्र एआईएमआईएम के अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने जानकारी देते हुए कहा है कि बीजेपी को हराने के लिए हमारी पार्टी एआईएमआईएम ने महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी को वोट देने का फैसला किया है. हमारे 2 एआईएमआईएम महाराष्ट्र विधायकों को कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को वोट देने के लिए कहा गया है.

इसके अलावा ट्वीट कर लिखा कि हमने धूलिया और मालेगांव में अपने विधायक निर्वाचन क्षेत्रों के विकास से संबंधित कुछ शतेज़्ं रखीं. साथ ही सरकार से एमपीएससी में अल्पसंख्यक सदस्य नियुक्त करने और महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड की आय बढ़ाने के लिए कदम उठाने की मांग की है और साथ ही मुसलमानों के लिए आरक्षण की मांग की. सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि बीजेपी को हराने के लिए, हमारी पाटीज़् महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनावमें महा विकास अघाड़ी को वोट देने का फैसला किया है. हालांकि हमारे राजनीतिक व वैचारिक मतभेद जारी रहेंगे.

गौरतलब है कि आज चार राज्य राजस्थान, कर्नाटक, हरियाणा और महाराष्ट्र की 16 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है. इस चुनाव में क्रॉस वोटिंग की डर के चलते कई राजनीतिक दलों ने अपने विधायकों को होटलों में रोक रखा है. जबकि निर्वाचन आयोग ने विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किये हैं और सम्पूर्ण मतदान की वीडियोग्राफी कराने का आदेश दिया है. बता दें कि महाराष्ट्र में छह सीट के लिए मतदान होना है और विभिन्न राजनीतिक दल बृहस्पतिवार को अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने में व्यस्त रहे. दो दशक से अधिक समय के बाद, महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव होगा, क्योंकि छह सीट के लिए सात उम्मीदवार मैदान में हैं.

Share this
Translate »