Friday , March 29 2024
Breaking News

ऐसे भी दानवीर रामभक्त: राम मंदिर निर्माण के लिए दान में मिले 5400 करोड़, 15000 चेक बाउंस

Share this

अयोध्या. यूपी के अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण चल रहा है. ऐसे में रोजाना हजारों की संख्या में आने वाले श्रद्धालु न सिर्फ अपने आराध्य भगवान श्री राम के दर्शन कर रहे हैं, बल्कि मंदिर निर्माण के लिए दान देने में भी वह अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का दावा है कि अब तक लगभग 5400 करोड़ रुपये मिल चुके हैं. इसमें से निधि समर्पण अभियान के तहत सिर्फ तीन महीने में 3500 करोड़ रुपये ट्रस्ट को मिले हैं. हालांकि इस अभियान के दौरान मिले 15000 चेक बाउंस भी हुए हैं, जिसकी रकम लगभग 22 करोड़ रुपये है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने कहा कि एक साल पहले ट्रस्ट का निधि समर्पण अभियान चला था, जिसकी अवधि जनवरी से लेकर मार्च तक थी. इस दौरान लोग मंदिर निर्माण के लिए स्वेच्छा से धनराशि देते थे. उन्होंने कहा कि अभी तक मंदिर निर्माण में लगभग 5400 करोड़ रुपये ट्रस्ट को मिल चुके हैं, जिसमें लगभग 3500 करोड़ रुपये अकेले निधि समर्पण अभियान के दौरान आए हैं. प्रकाश गुप्ता ने बताया कि निधि समर्पण अभियान देशभर में तीन महीने चला था.

22 करोड़ रुपये के 15000 चेक बाउंस

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता के मुताबिक, निधि समर्पण अभियान में लगभग 15000 चेक ऐसे हैं जो तकनीकी खामियों की वजह से क्लियर नहीं हुए. इसकी कुल रकम करीब 22 करोड़ रुपये है. प्रकाश गुप्ता ने कहा कि बैंक में टेक्निकल कमियों की वजह से चेक बाउंस हुए हैं. हालांकि जिन लोगों के चेक बाउंस हुए हैं, वह ट्रस्ट के लोगों से संपर्क कर पुन: स्वेच्छा से धनराशि दे रहे हैं.

Share this
Translate »