Saturday , April 27 2024
Breaking News

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा- गद्दारी ना करें शिवसैनिक, सामने आकर मांगें इस्तीफा

Share this

मुंबई. महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. शिवसेना के दिग्गज नेता एकनाथ शिंदे ने बड़ी बगावत कर दी है, जिसके कारण उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट मंडरा रहा है. शिवसेना के बागी विधायकों को बुधवार सुबह असम की राजधानी गुवाहाटी लाया गया. बकौल एकनाथ शिंदे, उनके साथ शिवसेना के 40 विधायक मौजूद हैं. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे फेसबुक लाइव के जरिए जनता से बातचीत कर रहे हैं.

ताजा जानकारी के मुताबिक बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना नेता चुन लिया है. शिवसेना विधायक दल का प्रस्ताव पारित हुआ, जिसमें 34 विधायकों के हस्ताक्षर हैं. एकनाथ शिंदे के शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में बने रहने को लेकर 34 विधायकों के हस्ताक्षर वाले शिवसेना विधायक दल के प्रस्ताव को राज्यपाल के पास भेजा गया है. एकनाथ शिंदे 2019 में सर्वसम्मति से शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में चुने गए थे और अब भी वे शिवसेना विधायक दल के नेता बने रहेंगे. भारत गोगावाले को मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है. उधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष 4 विधायकों को लेकर सूरत पहुंच गये हैं. यहां से वो गुवाहाटी जाएंगे.

उद्धव ठाकरे और शिवसेना की ओर से बागी विधायकों को आखिरी संदेश भेजा गया है. इसमें लिखा गया है कि शाम 5 बजे पार्टी विधायकों की बैठक रखी गई है, यदि कोई इसमें शामिल नहीं होता है तो माना जाएगा कि वह पार्टी को तोडऩे की कोशिश कर रहा है और उसकी सदस्यता छीन ली जाएगी. मीटिंग में शामिल होने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का ऑप्शन भी दिया गया है. इसे उद्धव ठाकरे की आखिरी कोशिश माना जा रहा है.

शिंदे कैंप में फूट

शिंदे कैंप के विधायक नितिन देशमुख ने बड़ा बयान दिया है. नितिन देशमुख के मुताबिक, उन्हें धमका कर ले जाया गया था. मैं उद्धव ठाकरे और शिवसेना के साथ हूं. सूरत में मुझे जबरदस्ती रखा गया. मुझे हार्ट अटैक नहीं आया था. वहां डॉक्टर मेरे शरीर पर कुछ करना चाहते थे. मुझे मारने की साजिश थी. 100 से अधिक पुलिस वाले मेरे पीछे थे. मुझे जाने नहीं दिया गया. अब मैं मुंबई जा रहा हूं. बता दें, नितिन देशमुख की पत्नी ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई थी. नितिन देशमुख के सामने आने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि एकनाथ शिंदे इन विधायकों को कहीं उनकी मर्जी के खिलाफ तो साथ नहीं ले गए हैं? क्या और भी विधायक इसी तरह सामने आएंगे?

उद्धव ठाकरे को हुआ कोरोना

महाराष्ट्र में जहां सियासी उथल-पुथल मची है, वहीं उद्धव ठाकरे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव हुई हैं. इसके बाद ही उनके सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट बैठक में जुटेंगे. कांग्रेस नेता कमलनाथ ने उद्धव के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी.

Share this
Translate »