Friday , March 29 2024
Breaking News

राष्ट्रपति चुनाव के नामांकन से पहले पीएम मोदी ने की एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात

Share this

दिल्ली. राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. मोदी ने कहा कि उनके राष्ट्रपति पद के नामांकन को समाज के सभी वर्गों ने पूरे भारत में सराहा है.

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में लिखा कि जमीनी समस्याओं के बारे में उनकी समझ और भारत के विकास के लिए विजन बकाया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा मुर्मू की उम्मीदवारी की घोषणा के ठीक बाद मोदी ने भी ट्वीट किया था और कहा था कि झारखंड की पूर्व राज्यपाल एक महान राष्ट्रपति बनेंगी, जिन्होंने अपना जीवन समाज और दलितों की सेवा के लिए समर्पित कर दिया था.

एनडीए की राष्ट्रपति की उम्मीदवार द्रौपदी मुमूज़् ने गृह मंत्री अमित शाह से भी आज दिल्ली में मुलाकात की ही. वे 24 जून को अपना नॉमिनेशन फाइल करेंगी. द्रोपदी मुर्मू शुक्रवार को पार्टी के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाली हैं. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर उनका नामांकन पत्र तैयार किया जा रहा है.

पीएम मोदी, नड्डा और वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह उनके प्रस्तावकों में शामिल होंगे. बीजद के सस्मित पात्रा, जिनकी पार्टी ने उनके नामांकन का समर्थन किया है, जोशी के घर पर कागजात पर हस्ताक्षर करने वालों में शामिल थे. वहीं प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, पार्टी सांसद मनोज तिवारी और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश बिधूड़ी सहित दिल्ली भाजपा के कई नेताओं ने हवाई अड्डे पर मुर्मू का स्वागत किया

वहीं राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले जारी एक संक्षिप्त बयान में मुर्मू ने कहा कि मैं सभी को धन्यवाद देता हूं और राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी से सहयोग मांगती हूं. मैं 18 जुलाई से पहले सभी मतदाताओं (सांसदों) से मिलूंगी और उनका समर्थन मांगूंगी. निर्वाचित होने पर, 64 वर्षीय भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति और पद पर दूसरी महिला होंगी.
 

Share this
Translate »