Thursday , April 25 2024
Breaking News

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया नामांकन, पीएम मोदी सहित बड़े नेता बने प्रस्तावक

Share this

दिल्ली. एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने आज शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे.

इससे पहले मुर्मू ओडिशा भवन से संसद के लिए पहुंची, जहां उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस अवसर पर तमाम बड़े नेता संसद में मौजूद रहें. नामांकन से पहले पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह भी संसद पहुंचे गए थे, जहां अंत में नामांकन तक वे मुर्मू के साथ रहे. 

वहीं विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को नामांकन दाखिल करेंगे. केंद्र सरकार ने यशवंत सिन्हा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का जेड श्रेणी की सुरक्षा दी है. राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई को होना है, जबकि परिणाम 21 जुलाई का आएगा.

गौरतलब है कि यशवंत सिन्हा को विपक्ष ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार बनाया है. वहीं एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार 64 वर्षीय की द्रौपदी मुर्मू संथाल आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखती हैं. उनका जन्म ओडिशा के मयूरभंज जिले के बैदापोसी गांव में 20 जून, 1958 को हुआ था.

Share this
Translate »