Thursday , March 28 2024
Breaking News

‘शमशेरा’ हुई बुरी तरह ट्रोल, लोगे बोले- बॉलीवुड ने फिर की हिंदुओं की भावनाएं आहत

Share this

रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर स्टारर यशराज फिल्म्स की मच अवेटेड फिल्म ‘शमशेरा’ का ट्रेलर जारी किया गया. कुछ लोग ‘शमशेरा’ को ‘थोर’ और ‘हैरी पॉटर’ जैसी कुछ बेहतरीन हॉलीवुड फिल्मों की सस्ती कॉपी कह रहे हैं. वहीं, कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने विलेन को एक बार फिर से टीका पहने हुए एक हिंदू दिखाने के लिए मेकर्स की आलोचना की है.

कई लोगों ने रणबीर कपूर के ‘शमशेरा’ लुक की तुलना रणवीर सिंह के ‘पद्मावत’ के खिलजी से की है. बता दें फिल्म के ट्रेलर में संजय दत्त को शुद्ध सिंह के किरदार में दिखाया गया है. ट्रेलर से पता चलता है कि वह फिल्म में मुख्य विलेन हैं और आदिवासियों पर काफी अत्याचार करते हैं. शुद्ध सिंह का किरदार माथे पर एक लंबा टीका लगाए हुए हैं. लोग इसी को लेकर आलोचना कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा, “माथे पर तिलक लगा कर फिर से हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है और फिर बेवकूफ हिंदू इसे देखने जाएंगे.” एक अन्यू यूजर ने लिखा, “बॉलीवुड फिल्मों में केसरिया तिलक विलेन का प्रतीक चिह्न बना दिया गया है. यहां तक कि वैष्णव तिलक और त्रीपुन्द्रा भी विलेन को रिप्रेजेंट कर रहा है. यह देखकर लगता है कि बॉलीवुड को सनातन कल्चर से कोई समस्या है. 

एक और यूजर ने लिखा, बॉलीवुड हमेशा हिंदुओं को नकारात्मक भूमिका में दिखाने की कोशिश करता है, क्यों खलनायक संजय दत्त को हिंदू साधु की तरह दिखाया गया. आप बिना किसी हिंदू प्रतीक के खलनायक दिखा सकते हैं.

Share this
Translate »