Friday , March 29 2024
Breaking News

लखनऊ: लुलु मॉल में नमाज विवाद के बाद हनुमान चालीसा बढऩे पर तकरार, प्रदर्शन, पुलिस की सख्ती

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज को लेकर शुरू हुआ विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक ओर जहां मॉल परिसर में नमाज पढऩे वालों के खिलाफ एफआईआर कराई गई है, वहीं दूसरी ओर हिंदूवादी संगठन मॉल में हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ पढऩे पहुंचे हैं. लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढऩे के खिलाफ हिंदूवादी संगठन ने कार्यकर्ताओं ने आज यानी शनिवार को प्रदर्शन किया. हालांकि, प्रदर्शन के दौरान ही हनुमान चालीसा पढऩे पहुंचे हिंदूवादी संगठन के दर्जनों नेता-कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

दरअसल, नमाज के खिलाफ लुलु मॉल के बाहर भारी संख्या में हिंदू संगठन के लोग सुंदरकांड का पाठ पढऩे के लिए पहुंचे थे. उनके हाथों में झंडा था. इसी बीच पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और तुरंत उन्हें बस में बैठा कर नजदीकी पुलिस स्टेशन ले गए. फिलहाल, लुलु मॉल के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. कुछ देर में करणी सेना के कार्यकर्ता भी यहां पहुंचने वाले हैं.

बताया जा रहा है कि लुलु मॉल पहुंचकर वे सुंदरकांड करेंगे. हालांकि, पुलिस ने आसपास के इलाके में धारा 144 लगा दी है और कहा है कि कोई भी शख्स यहां पर आकर सुंदरकांड या नमाज नहीं पढ़ सकता है. पुलिस का कहना यह भी है कि अगर कोई कानून को अपने हाथ में लेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मॉल के अंदर-बाहर, सड़क पर हर तरफ पुलिस बल तैनात है.

दरअसल, बीते दिनों हाल ही में खुले लुलु मॉल परिसर के अंदर नमाज पढऩे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके खिलाफ में हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था. इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. मॉल प्रशासन का दावा है कि वीडियो में नमाज पढ़ते दिखने वाले लोग उनके स्टाफ के सदस्य नहीं है.

वहीं, मॉल प्रशासन ने शुक्रवार को पूरे परिसर में इस बात का नोटिस लगा दिया कि मॉल में किसी भी तरह के धार्मिक प्रार्थना की अनुमति नहीं होगी. लुलु मॉल में नमाज पढऩे का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कुछ सदस्य गुरुवार को भी मॉल के गेट के बाहर पहुंच गए और उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया. बता दें कि अबू धाबी मुख्यालय स्थित लुलु समूह की एक शाखा लखनऊ के शहीद पथ पर शुरू की गई, जिसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था. लुलु समूह का नेतृत्व भारतीय मूल के कारोबारी युसूफ अली एमए करते हैं.

Share this
Translate »