Friday , March 29 2024
Breaking News

ओलिंपिक गेम्स 2028 में 14 जुलाई को होगी ओपनिंग सेरेमनी, 30 जुलाई को समाप्त होगा इवेंट

Share this

लॉस एंजेलिस में साल 2028 में होने वाले खेलों के सर्वोच्च टूर्नामेंट यानी ओलिंपिक गेम्स को लेकर बड़ा ऐलान हो गया है। ओलिंपिक गेम्स 2028 की ओपनिंग सेरेमनी लॉस एंजेलिस में 14 जुलाई को होगी, जबकि टूर्नामेंट का समापन 30 जुलाई को होगा। पहले जो तारीखें सामने आई थीं, उनके मुताबिक टूर्नामेंट की शुरुआत जुलाई के तीसरे वीक में होनी थी और समापन अगस्त के पहले सप्ताह में होना था। 
 
LA28 ने इस बात का ऐलान सोमवार को किया कि टूर्नामेंट 14 जुलाई से शुरू होगा। LA28 Paralympic Games 2028 में 15 अगस्त से शुरू होंगे, जो 27 अगस्त तक चलेंगे। पांच बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट और LA28 के चीफ एथलीट ऑफिसर जैनेट एवांस ने कहा, “आज से LA28 ओलिंपिक और पैरालिंपिक खेलों की आधिकारिक उलटी गिनती शुरू हो गई है।”  

उन्होंने कहा, “LA28 गेम्स किसी भी अन्य के विपरीत नहीं होंगे, जो एथलीटों और प्रशंसकों को समान रूप से दक्षिणी कैलिफोर्निया के असाधारण स्टेडियमों और विश्व स्तरीय संस्कृति का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। यह मील का पत्थर प्रत्येक एथलीट के लिए उनके LA28 सपने और यात्रा का अनुसरण करने वाले प्रशंसकों के लिए सक्रिय रूप से प्रशिक्षण के लिए खेलों को वास्तविक बनाता है।”

लॉस एंजेलिस में ये तीसरा मौका होगा, जब ओलिंपिक खेलों का आयोज साउथर्न कैलिफोर्निया सिटी में होगा। इससे पहले साल 1932 और साल 1984 के समर ओलिंपिक गेम्स का आयोजन यहां हो चुका है। हालांकि, पहली बार लॉस एंजेलिस पैरालिंपिक गेम्स की मेजबानी करने के लिए तैयार हो रहा है। आयोजकों ने कहा है कि मौजूदा स्टेडियमों के साथ-साथ कॉलेज के डॉर्मिटरी का इस्तेमाल एथलीटों और मीडिया के लिए लागत कम रखने और पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने में मदद करेगा।

Share this
Translate »