Thursday , April 25 2024
Breaking News

लखनऊ में बड़ा हादसा: तालाब में गिरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 10 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को नवरात्रि के पहले दिन एक बड़ा हादसा हो गया. शहर से करीब 30 किमी दूर एक बेकाबू ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिर गई. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 40 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घटना सुबह 10 बजे की बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक सीतापुर जिले के रहने वाले छुन्नन के बेटे का मुंडन संस्कार होना था. सोमवार को वह अपने रिश्तेदारों और आसपास रहने वाले लोगों को एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठाकर इटौंजा के ऊनई देवी मंदिर पर जा रहा था. बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली काफी तेज रफ्तार में थी. इसी दौरान वहां से उससे भी तेज रफ्तार में एक ट्रक गुजरा, जिसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित हो गई और सीधे सड़क किनारे तालाब में जा गिरी. ट्रैक्टर और ट्रॉली में करीब 50 लोग सवार बताए जा रहे थे.

घटनास्थल पर अफरा-तफरी 45 भर्ती कराए

हादसे के बाद मौके पर चीखपुकार मच गई. आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी. सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने मौके पर तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया. स्थानीय पुलिस के मुताबिक सभी लोगों को तालाब से निकाला गया. इनमें से 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 40 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे की जानकारी होने पर पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए.

सीएम योगी ने जताया दुख, दिए ये निर्देश

वहीं हादसे के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि डीएम और एसएसपी तत्काल मौके पर पहुंचें. राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाए जाए. सभी घायलों का बेहतर उपचार सुनिश्चित करें. साथ ही मामले में लापरवाही न बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं.

Share this
Translate »