Thursday , December 8 2022
Breaking News

गौतम अडानी अरबपतियों की लिस्ट में फिर तीसरे स्थान पर फिसले, जेफ बेजोस दूसरे स्थान पर पहुंचे

Share this

नई दिल्ली. बिजनेस टाइकून गौतम अडानी एक बार फिर विश्व के अरबपतियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर फिसल गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की ताजा जारी लिस्ट में अमेजॉन के जेफ बेजोस ने उन्हें पछाड़ दिया है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की नई लिस्ट के मुताबिक, गौतम अडानी की कुल संपत्ति 135 बिलियन अमेरिकी डॉलर है जबकि जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 138 बिलियन अमेरिकी डॉलर है. वहीं, नंबर एक पर मौजूद टेस्ला के एलोन मस्क की कुल संपत्ति 245 बिलियन अमरीकी डालर है

बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स हर दिन के कारोबार के बाद लिस्ट जारी करती है. इससे पहले 30 अगस्त को गौतम अडानी लुई वुइटन के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के टॉप 3 में पहुंचने वाले पहले एशियाई बन गए थे.

बता दें कि अडानी ग्रुप अगले कुछ सालों में 100 अरब डॉलर से अधिक के निवेश की तैयारी में है. जानकारी के मुताबिक, अडानी ग्रुप न्यू एनर्जी और डेटा सेंटर समेत डिजिटल सेक्टर में निवेश की तैयारी में है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में रिलायंस के प्रमुख मुकेश अंबानी 82.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 11वें स्थान पर हैं.

Share this
Translate »