Thursday , December 8 2022
Breaking News

मशहूर अभिनेत्री आशा पारेख को दिया जाएगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

Share this

दिल्ली. बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री आशा पारेख को इस वर्ष का दादा साहब फाल्के सम्मान प्रदान किया जाएगा. इसकी घोषणा सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने की है. आशा पारेख को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. 

 60 और 70 के दशक में हिंदी सिनेमा पर राज करने वाली बेहतरीन अदाकारा आशा पारेख दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से 30 सितंबर को सम्मानित किया जाएगा. आशा पारेख ने भारतीय सिनेमा को अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जिसके लिए उन्हें ये पुरस्कार दिया जा रहा है.

आशा पारेख को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार मिलने की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि दादा साहेब फाल्के पुरस्कार कमेटी, जिसकी सदस्य आशा भोंसले, हेमा मालिनी, पूनम ढिल्लों, उदित नारायण और टीएस नागाभरना हैं. इन्होंने कमेटी की बैठक करके इस वर्ष दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड देने के लिए आशा पारेख जी को चुना है. ये हमारे लिए गर्व का विषय है कि इस वर्ष दादा साहब फाल्के पुरस्कार अभिनेत्री आशा पारेख को मिल रहा है. उन्होंने 10 वर्ष की आयु में फिल्मों में काम करना शुरू किया. उन्होंने 95 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

गौरतलब है कि आशा पारेख को भारतीय सिनेमा की हिट गर्ल के नाम से पहचाना जाता था. आशा पारेख ने अपने कई दशक लंबे करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी थीं. आशा पारेख अपने दौर की सबसे महंगी कलाकारों में से थीं. कहा जाता है कि आशा पारेख 70 के दशक में इतनी फीस लेती थीं, जितनी फिल्म के हीरो को भी नहीं मिलती थी.

Share this
Translate »