Thursday , May 23 2024
Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

Share this

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. मुलायम सिंह यादव ने 82 साल की उम्र में मेदांता गुरुग्राम में आखिरी सांस ली. मुलायम सिंह यादव के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित तमाम गणमान्य लोगों ने दुख व्यक्त करते हुए इसे राजनीतिक जगत की बड़ी क्षति बताया है.

जानकारी के अनुसार मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को गुरुग्राम मेदांता से सैफई लेकर जाय जाएगा. समाजवादी पार्टी के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से यह सूचना दी गई है कि नेताजी का पार्थिव शरीर लखनऊ की बजाय सीधे सैफई ले जाया जाएगा.

सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने बताया कि माननीय नेता जी हमारे बीच नहीं रहे. उनका पार्थिव शरीर 11.30 बजे मेदांता अस्पताल से यमुना एक्सप्रेसवे और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से होकर करहल कट से सैफई के लिए जाएगा. उनका अंतिम संस्कार कल 11 अक्टूबर को अपरान्ह 3 बजे सैफई में होगा. अंतिम दर्शन के लिए आज नेता जी का शव उनके सैफई आवास पर रखा जाएगा.

वहीं जैसे ही नेताजी के निधन की सूचना उनके पैतृक गांव में पहुंची, वहां शोक की लहार फैल गई. पूरा गांव मुलायम की कोठी की तरफ चल पड़ा है. उधर जिला प्रशासन भी अलर्ट पर है. जानकारी के अनुसार करीब शाम 4 बजे तक उनका पार्थिक शरीर सैफई पहुंच सकता है.

Share this
Translate »