Sunday , December 3 2023
Breaking News

भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में हराया, देश में मन गई दिवाली, विराट कोहली की तूफानी पारी देख जमकर फूटे पटाखे

Share this

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गये मैच में भारत ने रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. भारत यह मैच विराट कोहली की तूफानी पारी की बदौलत जीता. जैसे ही भारत ने जीता पूरे भारत में जमकर पटाखे फूटने लगे, लोग पाकिस्तान पर जीत के बाद जमकर जश्न मनाते रहे.

इस मैच में टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी का फैसला किया. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने  159  का स्कोर खड़ा कर दिया. पाकिस्तान को इस लक्ष्य तक पहुंचाने में शान मसूद और इफ्तिखार अहमद के अर्धशतकों ने मदद की.

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और भारत का महामुकाबला आखिरी गेंद तक रोमांच से भरपूर रहा. 160 रन का पीछा कर रही इंडिया एक वक्त 31 पर 4 विकेट खोकर संक में थी. फिर क्रीज पर आए कोहली और हार्दिक ने 78 गेंदों पर 113 रन की साझेदारी की. आखिरी मौके पर हार्दिक आउट हो गए, लेकिन चेज मास्टर कोहली जमे रहे.

आखिरी ओवर में जब भारत को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, तब कोहली ने कमाल दिखलाया. स्पिनर नवाज की नो बॉल पर सिक्स जड़ा. इसके बाद फ्री हिट पर बोल्ड हुए तो 3 रन दौड़ लिए. 2 रन चाहिए थे तो दिनेश कार्तिक आउट हो गए. अश्विन आए तो नवाज ने वाइड फेंक दी. इसके बाद अश्विन ने एक रन बनाकर जिता दिया.

भारत (प्लेइंग इलेवन)- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन)- बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह

Share this
Translate »