Wednesday , May 22 2024
Breaking News

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की गौमाता पूजन का वीडियो हुआ वायरल, जमकर हो रही सराहना

Share this

लंदन. ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का एक वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वे पत्नी अक्षता के साथ गौमाता की पूजा कर रहे हैं और आरती उतारकर आशीर्वाद ले रहे हैं. उनका यह वीडियो भारत सहित पूरी दुनिया में हिंदुओं का दिल जीत रहा है. दरअसल यह वीडियो दो माह पुराना है, लेकिन उनके पीएम बनते ही वीडियो जमकर चर्चा का विषय बना हुआ है.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. ऋषि सुनक ने लंदन में अपनी पत्नी के साथ गौ पूजा की, जिसकी ब्रिटेन में रहने वाले भारतीयों ने खूब सराहना की है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह ऋषि सुनक गौ माता की आरती उतारकर उनका आशीर्वाद लेते हैं.

सुनक ने ब्रिटेन में रहने वाले भारतीयों का दिल तब जीता था, जब उन्होंने पिछले साल दिवाली मनाई थी और अपने आधिकारिक आवास पर तेल के दीये भी जलाए थे. अब सुनक ने गौ पूजन कर हर भारतीयों के दिल में अपनी जगह बना ली है. सुनक पवित्र जल चढ़ाने के बाद हाथ में पीतल का बर्तन लेकर उठते दिखाई दे रहे हैं. दंपति के पास खड़े पुजारी फिर उन्हें अगले अनुष्ठान के बारे में बताते हैं. गाय को रंगों और हाथों के निशान से सजाया गया है.

जन्माष्टमी के समय का है वीडियो, ट्विटर पर दी थी जानकारी

सुनक ने प्रार्थना करते हुए अपनी और अपनी पत्नी की तस्वीर ट्वीट की और लिखा कि वह अपनी पत्नी अक्षता के साथ जन्माष्टमी से पहले भक्तिवेदांत मनोर मंदिर में यह त्योहार मनाने गए. गौ पूजा का वीडियो ऐसे समय में सामने आया है जब सुनक को हाल के दिनों में मंदिरों में जाते देखा गया है. सुनक ने जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद लेने के लिए हाल ही में लंदन के बाहरी इलाके में स्थित भक्तिवेदांत मनोर मंदिर का दौरा किया था.

12 मई 1980 को जन्मे ऋषि सुनक एक ब्रिटिश राजनेता हैं, जिन्होंने 2020 से 2022 तक राजकोष के चांसलर के रूप में कार्य किया, जो पहले 2019 से 2020 तक ट्रेजरी के मुख्य सचिव रहे. कंजरवेटिव पार्टी के सदस्य, वे संसद सदस्य रहे हैं.

Share this
Translate »