Wednesday , July 24 2024
Breaking News

प्रियंका गांधी बोलीं- सरकार बदलने से नेताओं का दिमाग ठीक रहता है, कांग्रेस सरकार बनी तो हर साल 1 लाख नौकरी देंगे

Share this

मंडी (हिमाचल प्रदेश). कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी सोमवार को मंडी में चुनाव रैली में पहुंची. यहां उन्होंने भाजपा के हर 5 साल बाद सरकार बदलने को ‘रिवाज बदलने’ के बयानों पर तंज कसा. प्रियंका ने कहा कि आपने हर 5 साल बाद सरकार बदलने की जो परंपरा बनाई है, उसे मत बदलना. यह अच्छी परंपरा है. इससे नेताओं का दिमाग़ ठीक रहता है.

प्रियंका ने कहा कि हिमाचल संस्कृति और परंपराओं का प्रदेश है. हिमाचली खुद्दार होते हैं. जो कहते हैं कि परंपरा (रिवाज) बदलिए, मैं उससे सहमत नहीं हूं. प्रियंका ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने पर हर साल 1 लाख और 5 साल में 5 लाख नौकरियां देंगे. रैली में पहुंचने से पहले प्रियंका गांधी ने बाबा भूतनाथ मंदिर में माथा टेका.

सरकार बनते ही रोजगार मिलना शुरू

प्रियंका गांधी ने कहा कि हिमाचल में जिस दिन कांग्रेस की सरकार बनेगी, उसकी पहली कैबिनेट मीटिंग में एक लाख युवाओं को रोजगार देने का फैसला लिया जाएगा. कांग्रेस पार्टी जो कह रही है, वह करके दिखाएगी. छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया गया था, वह सरकार बनने के पहले ही दिन पूरा किया गया.

रोजगार के नाम पर युवाओं से धोखा

प्रियंका गांधी ने कहा कि हिमाचल में सरकारी विभागों में 63 हजार पद खाली है. इन्हें भरा नहीं जा रहा है. इसके ऊपर सरकार ने सेना भर्ती की अग्निवीर योजना लाकर नौजवानों से धोखा किया. दूध, दही, आटा, सरसों तेल पर त्रस्ञ्ज लगाया. सेब बागवानों की पैकिंग सामग्री पर टैक्स लगाया.

दादी का हिमाचल से गहरा संबंध

मंडी रैली में प्रियंका ने दादी इंदिरा गांधी को भी याद किया. प्रियंका ने कहा कि आज मेरी दादी इंदिरा गांधी की शहादत का दिन है. इंदिरा गांधी का हिमाचल से गहरा संबंध था. आज की राजनीति में पैसों का बोलबाला है. झूठ बोला जाता है, लेकिन इंदिरा गांधी के समय में ऐसा नहीं था. उस समय देश में ऐसा कहा जा रहा था कि यह प्रदेश नहीं चलेगा. पैसों की कमी होगी, लेकिन इंदिरा गांधी जानती थीं कि हिमाचल की जनता प्रदेश को चलाएगी.

Share this
Translate »