Friday , September 17 2021
Breaking News

प्रोफेसर ने मुस्लिम लड़कियों के कपड़ों पर उठाया सवाल, छात्राओं ने मचाया बवाल

Share this

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में जेएनयू के छात्र यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ बवाल अभी जारी है और लोग सड़कों पर उतर आए हैं वहीं इसी बीच केरल में एक प्रोफेसर के बयान को लेकर बवाल मच गया है। केरल के कोझिकोड स्थित एक कॉलेज के प्रोफेसर ने मुस्लिम लड़कियों के कपड़ों को लेकर बेहद शर्मनाक बयान दिया जिसके बाद  छात्राओं ने हाथ में तरबूज लेकर विरोध प्रदर्शन किया

गौरतलब है कि केरल के कोझिकोड के फारूक ट्रेनिंग कॉलेज में प्रोफेसर जौहर मुनव्विर ने एक कार्यक्रम में कहा कि मुस्लिम लड़कियां हिजाब नहीं पहनती हैं और तरबूज के टुकड़े की तरह अपना सीना दिखाती हैं। उन्होंने कहा कि लड़कियां इस्लामिक नियम-कायदों का उल्लंघन करने वाले ड्रेस पहन रहीं है जो कि गलत है।

इसके साथ ही प्रोफेसर ने कहा था कि कॉलेज परिसर में 80 प्रतिशत लड़कियां पढ़ती हैं, जिसमें अधिकांश मुस्लिम हैं। मगर मुस्लिम लड़कियां परदे में नहीं रहतीं। असिस्टेंट प्रोफेसर ने कहा कि महिलाओं का सीना पुरुषों को आकर्षित करता है, इस्लाम में इसे ढकने की बात कही गई है। इस नाते महिलाएं सिर से लेकर पैर तक खुद को जरूर ढकें।

ज्ञात हो कि प्रोफेसर के इस बयान का विडियो वायरल होने के बाद बवाल मच गया। केरल स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं ने तरबूज के टुकड़े बांटकर विरोध दर्ज कराया जबकि एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज गेट के सामने तरबूज के टुकड़े फेंके। कालिकट यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन की चेयरपर्सन सुजा पी ने कहा कि टीचरों को हमारे चेहरे की ओर देखते हुए पढ़ाना चाहिए न कि शरीर देखकर। वहीं सोशल मी​डिया पर भी प्रोफेसर के खिलाफ कैंपेन शुरू किया गया। जिसमें महिलाएं तरबूज के साथ अपनी तस्वीरें शेयर कर रही हैं।

जबकि वहीं कॉलेज प्रशासन का कहना है जौहर समाज शास्त्र पढ़ा रहे हैं और अक्सर ऐसी बातें करते हैं, लेकिन किसी ने उनकी शिकायत नहीं की इसलिए उनके खिलाफ एक्शन नहीं लिया गया। कॉलेज मैनेंजमेंट ने कहा कि अगर उनके पास शिकायत आएगी तो वो एक्शन लेंगे। बता दें कि इस कॉलेज में होली के मौके पर भी टकराव हो चुका है।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »