Tuesday , November 30 2021
Breaking News

रितु मलिक ने दंगल गर्ल गीता फौगाट को हराया

Share this

भिवानी!  भिवानी के भीम खेल परिसर में शहीदी दिवस के मौके पर चल रहे तीसरे भारत केसरी कुश्ती दंगल के दूसरे दिन देर शाम जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले. रियल दंगल गर्ल गीता फौगाट और उनकी बहन संगीता को मात मिली तो रेलवे की रीतू मलिक ने जीत दर्ज की. बता दें कि गीता फौगाट को गुरुवार सुबह हुए मुकाबले में यूपी की दिव्या काकरान ने 10-2 से मात दी थी तो देर शाम हुए दूसेर मुकाबले में रेलवे की रीतू मलिक ने परास्त किया. मुकाबला रोमांचक रहा और रीतू मलिक अंतत: जीत दर्ज करने में कामयाब रही. रीतू मलिक का कहना था वो कुश्ती दंगल में जीतने के लिए ही उतरी थी.

वहीं दंगल गर्ल गीता फौगाट दूसरी हार के बाद मीडिया के सामने आई व कहा कि अति आत्मविश्वास की वजह से वो हार गई. बता दें कि भिवानी के भीम स्टेडियम में शहीदी दिवस पर तीन दिवसीय भारत केसरी दंगल का आयोजन किया गया है. इस दंगल में देश के टॉप पहलवानों की 8 टीमें भाग ले रही हैं. हर टीम में 5 महिला और 5 पुरुष पहलवान शामिल हैं.

पहली दिन हुई  में कुश्ती हरियाणा टीम की अंतरराष्ट्रीय पहलवान गीता फौगाट और महाराष्ट्र की पहलवान वेदान्ति‍का पंवार के बीच हुई थी, जिसमें गीता फौगाट विजेता रही. वहीं पुरुष मुकाबलों में पहला मुकाबला रेलवे के पहलवान बजरंग और निर्मल बिश्नोई के बीच हुआ जिसमें बजरंग विजेता रहे थे.

Share this
Translate »