Tuesday , September 28 2021
Breaking News

साहा ने बीस गेंदों में शानदार रिकॉर्ड शतक जड़ा

Share this

नई दिल्ली!  आईपीएल से ठीक पहले भारतीय बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने रिकॉर्ड शतक ठोक दिया है. मुखर्जी ट्रॉफी टी-20 मुकाबले में मोहन बागान क्लब की तरफ से खेलते हुए साहा ने बीस गेंदों में शानदार शतक जड़ा. अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 16 छक्के जमाए.

इससे पहले बीएनआर क्लब ने मोहन बगान के खिलाफ 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए. जीत के लिए मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरे मोहन बागान क्लब ने सलामी बल्लेबाज साहा और शुभमय दास ने सिर्फ सात ओवर में बिना किसी नुकसान के ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. इन दोनों बल्लेबाजों ने खेल के शुरुआत से ही विरोधी टीम के गेंदबाजों की पिटाई करनी शुरू कर दी और अंत तक ये सिलसिला जारी रहा.

साहा ने अपनी पारी के दौरान 510 के स्ट्राइक रेट से 4 चौकों और 16 छक्कों की मदद से 102 रन बनाए, जबकि उनके ओपनिंग पार्टनर शुभमय दास ने 22 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए. दास का स्ट्राइक रेट 195.45 का रहा और दोनों ही बल्लेबाज अपनी टीम को जीत दिलाते हुए नाबाद पवेलियन वापस लौटे.

टी20 क्रिकेट में 17 गेंदों पर शतक बनाने का आधिकारिक रिकॉर्ड है, वहीं साहा अब सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने इतनी कम गेंदों पर तीन अंकों के आंकड़े को छूआ है. ऐसे पहली बार नहीं है, जब साहा ने टी20 प्रारूप में शतक लगाया हो. इससे पहले भी उन्होंने वर्ष 2014 के आईपीएल फाइनल में 55 गेंदों पर नाबाद 115 रन की पारी खेली थी.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »