Tuesday , November 30 2021
Breaking News

कॉमनवेल्थ गेम्स की आधिकारिक लिस्ट से रेसलर सुशील कुमार का नाम गायब

Share this

नई दिल्ली!  ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में कॉमवेल्थ गेम्स होने जा रहे है, इस कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजको की तरफ से जो लिस्ट दी गई थी उसमें ओलिंपिक मेडलिस्ट भरतीय रेसलर सुशील कुमार का नाम नहीं है. सुशील कुमार का नाम ना होने से भारतीय खेमा भी काफी हैरान है. गुरुवार को गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स की वेबसाइट पर इस लिस्ट को जारी किया गया था.

कॉमनवेल्थ गेम्स की वेबसाइट पर एंट्री बाय इवेंट के सेक्शन में 74 किग्रा फ्रीस्टाइल पेज में सुशील कुमार का नाम छोड़ कर बाकि सभी प्रतियोगियों के नाम इस लिस्ट में दिख रहे थे. वहीं दूसरी तरफ अन्य पुरुष और महिलाओं वर्गों में सभी भारतीय प्रतियोगियों के नाम इस लिस्ट में शामिल है. अटकले यह भी लगाई जा रही है कि सुशील कुमार ने इस कॉमनवेल्थ गेम्स से अपना नाम वापस ले लिया है.

सुशील कुमार का नाम ना होने पर उनके कोच ने कहा है कि अन्य वर्गों में सभी भारतीय पुरुष और महिलाओं के नाम शामिल है, मगर सुशील का नाम इस लिस्ट में क्यो शामिल नहीं है. उन्होंने आगे कहा है कि इसके पीछे क्या कारण हो सकता है.

भारतीय रेसलर सुशील कुमार ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को फोन किया था. सुशील कुमार इस वक्त जॉर्जिया में है और वहीं ट्रेनिंग कर रहे है.  बता दें कि सुशील कुमार ने गलास्गो कॉम्नवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. इससे पहले भी सुशील कुमार के समर्थकों और रेसलर प्रवीण राणा के भाई के बीच हुई मारपीट का मामला सामने आया था.

Share this
Translate »