Tuesday , September 28 2021
Breaking News

सपा और बसपा का तालमेल, खत्म कर देगा BJP का खेल: शिवपाल

Share this

लखनऊ। काफी लम्बे अरसे से कुनबे की कलह के चलते प्रदेश की सियासत से अलग-थलग पड़े सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव हाल के राज्यसभा चुनावों के बाद पुनः अपने रंग में आने लगे हैं एक तरह से जहां यह समाजवादी पार्टी के लिए सुखद संकेत है वहीं प्रदेश में भाजपा के लिए दुखद पहलू कि एक तो वैसे ही सपा-बसपा गठबंधन के चलते उसे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं सपा में कुनबे की कलह का खत्म होना यानि एक और मुसीबत।

शिवपाल ने दावा किया है कि उनकी पार्टी और बसपा का गठबंधन वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के पतन का कारक बनेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार से समाज का हर वर्ग दुखी है। जनता का सम्मान भी सुरक्षित नहीं है वहीं महिलाओं पर अत्याचार किए जा रहे हैं। जीएसटी और नोटबंदी ने छोटे दुकानदारों के अस्तित्व पर बड़ा सकंट डाल दिया है। खास उद्योगपति ही देश की अर्थ व्यवस्था का लाभ उठा रहे हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि जनता के खातों में अभी तक 15 लाख रुपए नहीं आए और हर साल 2 करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा भी हवाई साबित हुआ। योगी सरकार समाजवादी सरकार के दौरान कराए गए कार्यों का उद्घाटन करके झूठा श्रेय ले रही हैं। पुलिस इस कदर बेलगाम हो गई कि घरों में घुसकर महिलाओं पर अत्याचार कर रही है।

वहीं योगी सरकार के एक साल पूरे होने पर तंज कसते हुए उन्होंने  कहा कि एक साल में कोई नया काम नहीं हुआ आम जनता की कमर टूट चुकी है अब लोग थाने में जाने तक कतरा रहे हैं। पुलिस रिपोर्ट लिखने से लेकर अपराधियों को छोड़ने तक का पैसा ले रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जैसा कि दावा किया था कि सबका साथ सबका विकास होगा लेकिन इस नारे से कोसों दूर लोगों का विकास नजर आ रहा है।

और तो और भाजपा सरकार इतनी व्यस्त है कि सपा सरकार के कराए गए कामों के उद्घाटन का भी समय उसके पास नहीं है। दावे हजार किए जा रहे हैं पर विकास कहीं नजर नहीं आ रहा। परिवार की एकता को दोहराते हुए उन्होंने उन लोगों से सचेत किया जो दलबदलू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जब से गई तब से कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। उन्होंने क्षेत्रीय नेताओं व कार्यकर्ताओं को सजग करते हुए कहा कि अब जुल्म-अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सड़कों पर संघर्ष किया जाएगा।

गौरतलब है कि शिवपाल सिंह यादव ने इटावा के बसरेहर कस्बे मे आयोजित एक स्कूल के समारोह को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं साथ ही उन्होंने बच्चों से कहा कि शिक्षा के जरिए अपना और जिले का नाम रोशन करने के लिए जम कर  मेहनत करें।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »