Monday , May 23 2022
Breaking News

पुलिस वीक: पहुंचे CM और राज्यपाल, डीजीपी ने किया स्वागत

Share this

लखनऊ। आज यहां पुलिस वीक की आयोजित परेड के दौरान पहली बार ऐसा मौका देखने को मिला जब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक एक साथ पहुंचे। यह पहला मौका है जब किसी मुख्यमंत्री ने पुलिस वीक के कार्यक्रम में शिरकत की है। डीजीपी ओपी सिंह ने सीएम योगी और राज्यपाल राम नाईक का स्वागत किया। वहीं इस मौके पर डीजीपी ने राज्यपाल को पुलिस हैट भी पहनाई।

बता दें कि, इस दौरान 49 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को वीरता और पुलिस पदक से सम्मानित किया गया। जिसमें 30 वीरता और 19 पुलिस पदक दिए गए। इस दौरान राज्यपाल ने सलामी दी और पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। वीरता पदक पाने वालों में एडीजी कानपुर जोन अविनाश चंद्र, एडीजी ईओडब्ल्यू अभय प्रसाद, रिटायर्ड डीआईजी देवेंद्र कुमार चौधरी, इंस्पेक्टर दिलीप सिंह शामिल हैं।

निरीक्षक पन्ना लाल का वीरता पदक उनकी पत्नी प्रभावती को दिया गया। अलीगढ़ के एसएसपी राजेश पांडे और आजमगढ़ के डीआईजी विजय भूषण को तीसरी बार वीरता पदक दिया गया। राष्ट्रपति पदक के लिए भर्ती बोर्ड के डीजी जीपी शर्मा, विश्वजीत महापात्र, एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार, एडीजी पुलिस मुख्यालय बीपी जोगदंड और एडीजी पीसी मीणा मौजूद रहे।

Share this
Translate »