Friday , March 29 2024
Breaking News

प्रोफेसर बोले जो जींस और शर्ट पहनेगीं , वो ‘ट्रांसजेंडर’ की मां बनेगीं

Share this

नई दिल्ली। केरल के कोझिकोड स्थित एक कॉलेज के प्रोफेसर ने मुस्लिम लड़कियों के कपड़ों को लेकर बेहद शर्मनाक बयान के बाद अब यहां एक और प्रोफेसर ने महिलाओं पर टिप्पणी कर विवाद खड़ा कर दिया है। प्रोफेसर ने अपने बयान में कहा कि जींस औरे शर्ट पहनने वाली महिलाएं ट्रांसजेंडर को जन्म देंगी।

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार ने कहा है कि वह प्रोफेसर रेजीत कुमार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरु करने की योजना बना रही है और उन्हें सरकार द्वारा संचालित स्कूलों और कॉलेजों में क्लास देने से रोक दिया गया है।

जिसके तहत स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने एक बयान में कहा कि रेजीत कुमार ने अपना विवादास्पद बयान वापस नहीं लिया है। सरकार उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की सोच रही है। उन्होने कहा, वे अंधविश्वास का प्रचार कर रहे हैं और लगातार महिला विरोधी टिप्पणियां कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि रेजीत कुमार काराडी में श्री संकर संस्कृत संस्कृत विश्वविद्यालय में वनस्पति विज्ञान के प्रोफेसर हैं। कासारगोड में छात्रों के लिए एक जागरुकता क्लास के दौरान उन्होने कहा कि महिलाएं जींस और शर्ट पहन रही हैं, पुरुषों की तरह ड्रेसिंग करने से ट्रांसजेंडर को जन्म देंगी।

गौरतलब है कि केरल के कोझिकोड के फारूक ट्रेनिंग कॉलेज में प्रोफेसर जौहर मुनव्विर ने एक कार्यक्रम में कहा कि मुस्लिम लड़कियां हिजाब नहीं पहनती हैं और तरबूज के टुकड़े की तरह अपना सीना दिखाती हैं। उन्होंने कहा कि लड़कियां इस्लामिक नियम-कायदों का उल्लंघन करने वाले ड्रेस पहन रहीं है जो कि गलत है। जिसके बाद  छात्राओं ने हाथ में तरबूज लेकर विरोध प्रदर्शन किया था।

इसके साथ ही प्रोफेसर ने कहा था कि कॉलेज परिसर में 80 प्रतिशत लड़कियां पढ़ती हैं, जिसमें अधिकांश मुस्लिम हैं। मगर मुस्लिम लड़कियां परदे में नहीं रहतीं। असिस्टेंट प्रोफेसर ने कहा कि महिलाओं का सीना पुरुषों को आकर्षित करता है, इस्लाम में इसे ढकने की बात कही गई है। इस नाते महिलाएं सिर से लेकर पैर तक खुद को जरूर ढकें।

 

 

Share this
Translate »