Wednesday , July 17 2024
Breaking News

वनकर्मियों ने करी कर्तव्यों की अनदेखी, हिरण की लाश रेलवे ट्रैक के पास ही फेंकी

Share this

गोरखपुर। एक तरफ एक हिरण के चलते ही बालीवुड के दबंग खान 20 सालों से जब तब परेशानी झेल रहे हैं वहीं प्रदेश में वन विभाग के कर्मचारी ही हिरण को हल्के में लेते हुए उसकी लाश को रेलवे लाइन के समीप ही छोड़ चलते बने

गौरतलब है कि यूपी के गोरखपुर में रेलवे ट्रैक पर चीतल प्रजाति के हिरण का क्षत-विक्षत शव मिला है। माना जा रहा है कि रात में झुंड से बिछड़ने के बाद हिरण जंगल से भटक कर रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया होगा, जिससे वह ट्रेन की चपेट में आ गया।

जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के खोराबार क्षेत्र में बहरामपुर गांव के पास रेलवे ट्रैक का है, जहां शनिवार सुबह चीतल प्रजाति के हिरण की क्षत-विक्षत लाश मिली। खेत की तरफ गए ग्रामीणों ने बहरामपुर गांव के गोबरी टोले के पास रेलवे ट्रैक पर हिरण का शव देखकर वन विभाग को इसकी सूचना दी। वनकर्मियों के पहुंचने से पहले इलाके के 2 ग्रामीण लोग हिरण के कीमती सींग उठाकर ले गए।

वहीं सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने हिरण का पोस्टमार्टम करवाने की बजाय उसको ट्रैक से थोड़ी दूरी पर फेंक कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली। जबकि हिरण के बेशकीमती सींग गायब होने से लेकर वनकर्मियों द्वारा उसके शव का पोस्टमार्टम न कराये जाने को लेकर लोगों में आक्रोश और तरह तरह की चर्चाऐं हैं।

 

Share this
Translate »