Wednesday , July 6 2022
Breaking News

मुजफ्फरपुर के SSP के ठिकानों पर छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति पड़ सकती है भारी

Share this

नई दिल्ली। बिहार के मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर एसवीयू की छापेमारी लगातार जारी है। इस दौरान एसवीयू को कई अहम सबूत और जानकारी हाथ लगी है।  जिसके तहत उनको आय से अधिक संपत्ति रखना काफी हद तक भारी पड़ सकता है। क्योंकि अब उनके ससुराल के लोग भी इस जांच के दायरे में आ गए हैं।

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर एसएसपी के खिलाफ सोमवार दोपहर करीब 1 बजे एसवीयू की छापेमारी शुरु हुई जो अभी तक जारी है। पिछले करीब 20 घंटों से चल रही छापेमारी में एसएसपी के आवास से 6.25 लाख नकद, 5.5 लाख के गहने और संपत्ति से जुड़े पेपर के अलावा 45 हजार रुपए के पुराने नोट भी जब्त किए गए हैं।

वहीं, एसएसपी विवेक कुमार के यूपी के मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल में मोटी रकम (करीब 2 करोड़) के एफडी के करीब 100 कागजात के साथ ही संदिग्ध कैश ट्रांसजैक्शन या लेन-देन से जुड़े पेपर मिले हैं। इनमें 21 लाख की एक एफडी एसएसपी की पत्नी के नाम भी है।

जैसा कि फिलहाल बताया जाता है ससुराल और दंपति की कुल संपत्ति आरटीआई में एक करोड़ 56 लाख है, लेकिन 2 करोड़ 6 लाख की बैंक अकाउंट और एफडी के सबूत मिले हैं। सभी के खिलाफ जांच हो रही है। वहीं माना जा रहा है कि मुजफ्फरपुर के एसएसपी अपने पद से हटाए जा सकते हैं। छापेमारी के बाद सरकार को प्रारंभिक रिपोर्ट सौपी गईं है और ये फैसला मुख्यमंत्री के स्तर पर संभव है।

ज्ञात हो कि  स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने सोमवार दोपहर को मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के आवास व ऑफिस समेत 4 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की, जो सोमावर दोपहर से जारी है। इस दौरान यूपी के सहारनपुर स्थित उनके घर के अलावा मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल को भी खंगाला गया। उक्त कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसवीयू ने की है।

 

Share this
Translate »