Wednesday , July 6 2022
Breaking News

ब्राजीलियन हैकर्स का अटैक, SC की वेबसाइट हुई हैक

Share this

नई दिल्ली। हैकरों के चलते हाल के कुछ वक्त पहले दुनिया के तकरीबन 100 से अधिक देश दिक्कत में पड़ गए थे लेकिन इस समस्या से पूरी तरह से पार पा पाना हाल-फिलहाल किसी के बस में नही है। इसी क्रम में देश में अभी कुछ दिन पूर्व रक्षा मंत्रालय की साइट हैक होने का मामला अभी ठंडा भी नही पड़ा था कि अब सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट हैक किये जाने का मामला सामने आया है। हालांकि, ये भी कहा जा रहा है कि वेबसाइट हैक होने की बात महज अफवाह है।

गौरतलब है कि जज लोया केस में फैसला आने के कुछ ही देर बाद सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट हैक हो गई। इस हैंकिंग में ब्राजील के हैकर्स का हाथ होने की बात कही जा रही है। फिलहाल, वेबसाइट पर मेंटेनेंस का काम चल रहा है। इसलिए सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट ओपेन करने पर उसे जल्द ठीक किए जाने का मैसेज दिख रहा है। लेकिन जब वेबसाइट हैक हुई थी उस दौरान वेबसाइट पर पौधे की पत्ती का सिंबल दिख रहा था। साथ ही ‘हाईटेक ब्राजील हैक टीम’ लिखा हुआ दिख रहा था।

हालांकि, ये भी कहा जा रहा है कि वेबसाइट हैक होने की बात महज अफवाह है। वेबसाइट की मेंटेनेंस के लिए सर्वर डाउन किया गया होगा क्योंकि कुछ देर बाद ही साइट पर अंडर मेंटीनेंस का संदेश दिखने लगा।

ज्ञात हो कि इससे पहले रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट को हैक कर लिया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, चीनी हैकरों ने इसे हैक किया था। इसके बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट करके कहा था कि हैकिंग के खिलाफ कड़े कदम उठाए गए हैं। वहीं वेबसाइट पर काम चल रहा है वह जल्द ही फिर से चल जाएगी।

 

Share this
Translate »