Thursday , April 25 2024
Breaking News

फिरोजशाह कोटला मैदान में आईपीएल मैचों पर संकट के बादल

Share this

नई दिल्ली!  दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होनेवाले आईपीएल मैचों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) से कहा कि अगर वह फिरोजशाह कोटला के ओल्ड क्लब हाउस को आईपीएल मैचों के लिए स्ट्रक्चर के मजबूत होने का सर्टिफिकेट देता है, तो किसी भी तरह का हादसा होने पर पूरी जिम्मेदारी निगम की होगी.

अदालत ने कहा कि अगर ढांचा गिर जाता है और किसी तरह के जानमाल का नुकसान होता है तो इसकी जिम्मेदारी निगम और इस स्टेडियम की मिल्कियत रखने वाले दिल्ली ऐंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट असोसिएशन (डीडीसीए) की होगी. डीडीसीए के अनुसार, अगर ओल्ड क्लब हाउस का इस्तेमाल ब्रॉडकास्टिंग के उपकरण रखने और संबंधित लोगों के लिए नहीं किया गया तो फिर 23 अप्रैल से यहां होने वाले आईपीएल मैचों का आयोजन स्टेडियम में नहीं हो पाएगा.

जस्टिस राजीव शकधर ने कहा, डीडीसीए या मैं विशेषज्ञ नहीं हैं. एसडीएमसी को हस्ताक्षर करने होंगे. उन्हें पूरी जिम्मेदारी लेनी होगी. अगर इमारत गिरती है और यहां तक कि एक भी व्यक्ति घायल होता है या जान गंवाता है तो इसके लिए आप ही जिम्मेदार माने जाएंगे. मैच तो होते रहेंगे. वहीं एसडीएमसी ने अदालत से कहा कि उसने एक सलाहकार की सेवाएं ली हैं जिन्होंने ओल्ड क्लब हाउस की ढांचागत स्थिरता को लेकर अंतरिम रिपोर्ट दी है. डीडीसीए से शपथपत्र लेने के बाद अंतिम रिपोर्ट उपलब्ध हो जाएगी.

Share this
Translate »