Tuesday , August 16 2022
Breaking News

महाराष्ट्र और आंध्र में 31 मई और 21 जून को होंगे चुनाव

Share this

नई दिल्ली!  निर्वाचन आयोग ने सोमवार को महाराष्ट्र में द्विवार्षिक विधान परिषद चुनावों तथा आंध्र प्रदेश में एक उप चुनाव की तिथि घोषित की. दोनों स्थानों पर 21 मई को सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा. महाराष्ट्र में 31 मई और 21 जून को छह विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने के कारण यहां चुनाव कराए जा रहे हैं.

चुनाव आयोग ने बताया कि रायगढ़-रत्नागिरी-सिंधु दुर्ग विधान परिषद सीट से सदस्य अनिल दत्तात्रेय का कार्यकाल 31 मई को जबकि नासिक से जाधव जयवंतराव पुंडलीकराव, वर्धा-चंदरपुर-गढ़चिरौली से भांगडिया मितेश गोटूलाल, परभनी-हिंगोली से अब्दुल्ला खान ए. लतीफ खान दुर्रानी, अमरावती से प्रवीन रायचंद्रजी पोटे और उस्मानाबाद-लातूर-बीड से देशमुख दिलीपराव दाग्दोजीराव के कार्यकाल 21 जून को समाप्त हो रहे हैं.

आंध्र प्रदेश चित्तूर विधानसभा से विधायक गली मुद्दुकृष्णम नायडू की सात फरवरी को मृत्यु होने के कारण यहां उपचुनाव कराए जा रहे हैं. चुनाव आयोग के अनुसार नामांकन 26 अप्रैल से तीन मई तक किए जा सकेंगे. नामांकनों की जांच चार मई तक तथा नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि सात मई निर्धारित की गई है. चुनाव आयोग ने बताया कि मत परिणाम 29 मई को घोषित किए जाएंगे.

Share this
Translate »