Wednesday , July 6 2022
Breaking News

देख बढ़ती दरिंदगी और बलात्कार, पॉर्न साइट्स पर सख्त हुइ शिवराज सरकार

Share this

भोपाल।  देश में लगातार तेजी से बढ़ती दरिंदगी और बलात्कार की घटनाओं पर गंभीरता से विचार करने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने काफी हद तक इन घटनाओं का जिम्मेदार पोर्न साइट्स को माना है जिसके चलते ऐसी घटनाओं में बढ़ोत्तरी हो रही है और इन साइट्स को बैन किये जाने की कवायद शुरू कर दी है। वहीं उनके इस कदम पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रयाऐं भी दी हैं।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश सरकार ने देश में बढ़ रही रेप की घटनाओं को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है। मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने राज्य में पोर्न वेबसाइट्स को बैन करने का फैसला किया है। जो रेप जैसी घटनाओं को ज्यादा बढ़ावा देती हैं। जिसका शिकार महिला और बच्चे होते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम पूरे मध्य प्रदेश में पोर्न साइट पर बैन करने जा रहे हैं। इस संबंध में हमने केंद्र सरकार से भी संपर्क करने के लिए कहेंगे।

वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद भूपेन्द्र सिंह के बयान पर ट्वीट किया है। जिसको लेकर कई लोगों ने ट्वीट कर लिखा है कि कई बार बीजेपी के नेता ही पोर्न वीडियो देखते हुए देखे गए। बता दें कि इस लिस्ट में कर्नाटक बीजेपी के तीन विधायक और पूर्व सहकारिता मंत्री लक्ष्मण सावदी, पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री सीसी पाटिल और पूर्व बंदरगाह तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री कृष्णा पालेमर पर मंत्री रहते हुए अपना इस्तीफा देना पड़ा था।

लेकिन इन सब बातों के बीच अगर लोगों की मानें तो उनका मानना है कि यह एक बहुत ही अच्छा कदम है जिन लोागों को इस कदम से दिक्कत हो उनके लिए सरकार इतना करे कि इन साइट्स को हाईली पेड कर दे ताकि जिससे एक तरह से आम आदमी और बच्चों युवाओं की हद से यह बाहर हो जायेगी और सरकार को इससे रेवेन्यू भी आयेगी।

Share this
Translate »