Friday , May 27 2022
Breaking News

विपक्षी कर लें कितने भी प्रयास पर हमारा मुद्दा विकास है बेहद खास: पीएम मोदी

Share this

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उतरे भाजपा के उम्मीदवारों से नमो ऐप के माध्यम से बात के दौरान जीत का मंत्र देते हुए कहा कि भले ही विपक्षी कितने ही वादों की लालीपॉप जनता को थमायें पर हम विकास के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ रहे हैं। यह वो चीज है जिस पर विपक्षी हमें हरा नहीं सकते, एक पार्टी के रूप में यह हमारी ताकत है और युवा शक्ति के लिए भी।

गौरतलब है कि इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने विकास की राजनीति शुरू की। इशारों में विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीतिक दल विकास पर चर्चा करने से डरते हैं क्योंकि यह नजर आता है। यह उन लोगों के लिए मुद्दा नहीं है जो जातिआधारित राजनीति करते हैं, वो एक विशेष जाति को चुनाव जीतने के लिए वादों का लॉलीपॉप देते हैं और फिर अगले चुनाव में दूसरी जाति को।

इस एप के जरिये उन्होंने भाजपा के उम्मीदवारों, पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, विधायकों और कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान कांग्रेस का जमकर घेराव किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने उनसे आग्रह किया कि वे कांग्रेस के झूठ में फंसे और वोटिंग तक लोगों से संपर्क में रहे। पीएम मोदी ने कहा, ‘यदि आप पिछले कुछ चुनावों का विश्लेषण करें, तो आप महसूस करेंगे कि कुछ राजनीतिक दल केवल धर्म के नाम पर समाज को विभाजित करने में कैसे जुटे रहे।

वहीं पीएम ने कांग्रेस का घेराव करते हुए आगे कहा कि यह कांग्रेस की कामकाजी शैली है जिसमें वे चुनाव से पहले कुछ समुदाय की भावनाओं का फायदा उठाते हैं और चुनाव के बाद उन्हें भूल जाते हैं। उन्होंने कहा, ‘वे कभी भी अपने कामों का विवरण नहीं देंगे। वे केवल समाज को बांटने का काम करते रहेंगे। जबतक देश को कांग्रेसी संस्कृति से मुक्त नहीं करवाएंगे तब तक देश की राजनीति का शुद्धिकरण नहीं हो सकता है।

साथ ही फिर एक बार कांग्रेस में हमला बोलते हुए उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से विपक्ष के झूठ के जाल में नहीं फंसने को कहा। उन्होंने कहा, ‘लगातार एक के बाद एक चुनावों में हार के बाद कांग्रेस ने झूठ बोलना शुरू कर दिया है। इससे पहले कांग्रेस अपने उठाए 10 में से 5 मुद्दों पर झूठ बोलती है। अब अगर वो 50 मुद्दे उठाती है तो उसमें 40-45 मुद्दे झुठे होते हैं।

इतना ही नही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे कांग्रेस के झूठ का जमीनी स्तर पर पर्दाफाश करें। प्रधानमंत्री ने कहा कि अन्य राजनीतिक दल विकास पर बात करने में संकोच करते हैं क्योंकि विकास को प्रमाणित किया जा सकता है। उन्होंने कहा, यह उन पार्टियों के लिए अस्वीकार्य था जो केवल विभाजन पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हम विकास मॉडल पर चुनाव लड़ेंगे और जीत हासिल करेंगे।

ज्ञात हो कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनीअपनी ताकत आजमा रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी ने नमो ऐप के माध्यम से राज्य में भाजपा के उम्मीदवारों से बात की।

 

Share this
Translate »