Friday , May 27 2022
Breaking News

अलर्ट: हो सकती है 14 राज्यों में तूफान के साथ भारी बारिश

Share this

नई दिल्ली। हालांकि हाल के दो तीन दिन पूर्व जारी किये गये तूफान के अलर्ट के बाद आज फिर गृह मंत्रालय की तरफ ने अलर्ट जारी करते हुए देश के कम से कम 13 राज्यों और दो केन्द्र शासित प्रदेशों में सोमवार को आंधी-तूफान, भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की आशंका जताई है।

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय ने ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर कल आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है जबकि उत्तराखंड और पंजाब के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश आ सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने भारतीय मौसम विभाग के एक परामर्श का उल्लेख करते हुए बताया कि असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्थानों पर सोमवार को भारी बारिश हो सकती है।

इतना ही नही अधिकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड , हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी गरज-बरज के साथ बारिश हो सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं।

साथ ही पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी चल सकती है और गरज के साथ बारिश हो सकती हैं। पिछले सप्ताह धूल भरी आंधी, तेज बारिश और बिजली गिरने के कारण पांच राज्यों में 124 लोगों की मौत हो गयी थी और 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

Share this
Translate »