Tuesday , November 30 2021
Breaking News

UP: चपरासी ने किया छात्रा से रेप का प्रयास, मामला दर्ज कर जांच जारी

Share this

लखनऊ।  प्रदेश में जहां हाल ही में जाने कितने ही मामले रेप और गैंग रेप के ऐसे हैं जिसमें पुलिस का ढुलमुल रवैया न सिर्फ पीड़िता के लिए बेहद दर्दनाक और खौफनाक साबित हुआ है वहीं सरकार और पुलिस विभाग के लिए भी फजीहत कराने वाला साबित हुआ है। जबकि उन्नाव का बहुचर्चित गैंगरेप कांड एक बड़ा सबक देने वाला मामला रहा बावजूद इसके पुलिस के रवैये में कुछ खास सुधार नजर नही आ रहा है और रेप जैसे मामलों को हल्के में लेते हुए निपटाया जा रहा है।

गौरतलब है कि सरकार द्वारा रेप जैसे अपराधों को रोकने के लिए कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं। बावजूद इसके इस तरह के घिनौने अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे। ताजा मामला झांसी से सामने अाया है, जहां 8वीं की छात्रा से चपरासी ने रेप का प्रयास किया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

जानकारी के मुताबिक मामला सीपरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित दीनदयाल नगर का है। जहां की रहने वाली 11 वर्षीय किशोरी प्रेमनगर क्षेत्र में स्थित गर्ल्स मिशनरी स्कूल में कक्षा 8 की छात्रा है। छात्रा का कहना है कि पिछले दिनों मजदूर दिवस पर स्कूल में कार्यक्रम था, जिसमें वह गई थी। वहां स्कूल के 40 वर्षीय चपरासी ने उसे सामान लेने ऊपर वाले कमरे में भेजा। इसके बाद पीछे-पीछे खुद चला गया और कमरे का दरवाजा बंद कर लिया। इस दौरान चपरासी उसके साथ रेप का प्रयास करने लगा।

छात्रा ने विरोध कर खिड़की से कूदने का प्रयास किया। यह देख चपरासी ने उसे छोड़ दिया। वहां से भागकर उसने अपनी सहेलियों और स्कूल प्रबंधन को बताया। जिस पर प्रबंधन ने किसी को इस बारे में न बताने के लिए कहा। छुट्टी होने के बाद जब वह घर पहुंची तो उसने अपनी मां को सारी बात बताई। वहीं इस संबंध में पुलिस अधीक्षक का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर चपरासी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Share this
Translate »