Friday , March 29 2024
Breaking News

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में बढ़ सकती हैं शशि थरूर की मुश्किलें

Share this

नई दिल्ली। एक कहावत है कि जिनके घर शीशे के होते हैं वो दूसरों के घरों में पत्थर नही फेंका करते हैं। मौजूदा हालातों में ये कांग्रेस के नेता शशि थरूर पर बखूबी लागू होती है। क्योंकि हाल में जिस तरह से वो जब तब बढ़चढ़कर बयानबाजी में लगे थे उसका खमियाजा तो उनको भुगतना ही था। और वो ही हुआ सुनंदा पुष्कर की मौत मामलें में पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर अब फिर से मुश्किल में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं।

गौरतलब है कि सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने उनके पति , पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस नेता शशि थरूर को पत्नी को प्रताडि़त करने तथा खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोपी बनाया है। पुलिस ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट धमेंद्र सिंह के समक्ष आरोप पत्र दायर किया है। इसमें भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए ( पति या उसके रिश्तेदारों द्वारा महिला को प्रताडि़त करना ) और 306 के ( खुदकुशी के लिए उकसाना ) के तहत आरोप शामिल हैं। इस आरोप पत्र में थरूर का नाम आरोपी के तौर पर शामिल किया गया है। इस मामले में अगली सुनवाई 24 मई को होगी।

ज्ञात हो कि 17 जनवरी 2014 को सुनंदा पुष्कर की मौत हो गई थी। मौत कैसे हुई पर अबतक रहस्य बना हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दवा के अत्यधिक डोज के कारण उनकी मौत बताया गया था। शरीर पर चोट के निशान को पुराना बताया गया।

Share this
Translate »