Monday , October 3 2022
Breaking News

मायावती का भाजपा पर जोरदार प्रहार, काठ की हांडी नहीं चढ़ती बार-बार

Share this

लखनऊ। कर्नाटक में हुई भाजपा की हार पर होने लगा है विपक्ष का चौतरफा प्रहार इसी क्रम में आज बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। हर बार साजिश काम नहीं आती।  वहीं मायावती ने जीत के लिए जेडीएस को बधाई दी, लेकिन कांग्रेस का नाम नहीं लिया। जब उनसे राहुल गांधी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने उसका भी जवाब नहीं दिया।

इसके साथ ही मायावती ने लोकतंत्र बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया। और बीजेपी की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी पार्टी जीतने के लिए हर प्रकार के हथकंडे अपनाती है। उन्होंने कनार्टक में भी राज्यपाल पर दबाव बनाकर अल्पमत होते हुए भी सरकार बनवाई। मायावती ने राज्यपाल को नसीहत देते हुए कहा कि अगर वह निष्पक्ष तौर पर काम नहीं कर सकते हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

वहीं मायावती ने कहा कि कनार्टक में जो भी नाटक हुआ है वह सब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व पीएम मोदी की मिली भगत से हुआ है। मायावती ने बीजेपी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग हर राज्य पर जबरन कब्जा करना चाहते हैं। इसी तरह वह कनार्टक में भी जबरन सरकार बनाना चाहते थे, लेकिन नाकामयाब हुए।

ज्ञात हो कि कर्नाटक के राज्यपाल ने बिना पूर्ण बहुमत के ही येद्दियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी। राज्यपाल के इस फैसले को कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने बीजेपी को 24 घंटे के अंदर बहुमत साबित करने का आदेश दिया। जिसे आज मुख्यमंत्री येद्दियुरप्पा सिद्ध नहीं कर पाए और उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा।

Share this
Translate »