Tuesday , May 21 2024
Breaking News

मायावती जल्द होंगी 9 माल एवेन्यू वाले अपने बंगले में शिफ्ट

Share this

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगले खाली किये जाने के निर्देश के चलते जहां सब अपनी अपनी कवायद में जुटे हैं वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने संभवतः अपनी दूरदर्शिता के चलते ही अपना इंतजाम पहले से ही कर लिया था। इसलिए वो न सिर्फ निश्चिंत हैं बल्कि जल्द ही वो अपने बंगले में शिफ्ट हो जायेंगी।

गौरतलब है कि जल्द ही अब उनका नया ठिकाना 9, माल एवेन्यू होगा। यह उनके वर्तमान आवास 13, माल एवेन्यू के सामने और पार्टी कार्यालय 12, माल एवेन्यू के पीछे है। बंगले का रेनोवेशन शुरू हो चुका है। मायावती इसी हफ्ते लखनऊ आ रही हैं और वह अपना वर्तमान आवास खाली करने का ऐलान कर सकती हैं।

जैसा कि सूत्रों का मामना है कि मायावती के वर्तमान सरकारी बंगले का भी एक बड़ा हिस्सा कांशीराम संग्रहालय के नाम से है। फिर भी कोर्ट के आदेश के बाद यदि इसे खाली करना पड़ा तो वह 9, माल एवेन्यू में शिफ्ट हो जाएंगी। इसकी तैयारी उन्होंने पहले से कर ली है।

ज्ञात हो कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार उत्तर प्रदेश के 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना सरकारी बंगला खाली करना है। मायावती के आलावा राज्य संपत्ति विभाग ने राजनाथ सिंह, पूर्व मुख्यमंत्रियों एनडी तिवारी, अखिलेश यादव और मुलायम सिंह को भी बंगला खाली करने का नोटिस भेजा है।

Share this
Translate »