Tuesday , August 16 2022
Breaking News

पहली बार मायावती और अखिलेश एक साथ नजर आएंगे

Share this

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के दौरान गठबंधन के तहत बसपा और सपा दोनों एक साथ आये और बखूबी कामयाबी भी पाये लेकिन दोनों ही दलों के समर्थकों की दिली इच्छा अभी तक दिल ही में रही कि उनके दोनों ही नेता कभी एक साथ एक मंच पर अपनी झलक दिखायें। जल्द ही उनकी वो हसरत पूरी होने जा रही है क्योंकि जल्द ही वो घड़ी आ रही है।

गौरतलब है कि दरअसल जनता दल सेक्युलर के नेता कुमार स्वामी के नेतृत्व में गठित होने जा रही कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमों मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एक साथ नजर आएंगे। मायावती और अखिलेश दोनों ने समारोह में जाने की पुष्टि कर दी है।

बताया जाता है कि मायावती के साथ बसपा महासचिव और राज्यसभा सदस्य सतीश मिश्र भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। यह पहला मौका होगा कि दोनों किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में साथ होंगे। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का कर्नाटक जाना तय है। वह 23 मई को आयोजित कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे।

बेहद अहम है कि मायावती की अगुआई वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में एक सीट जीतकर दक्षिण भारत में अपनी पहली दस्तक दी है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं कोल्लेगाला निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार एन महेश ने कांग्रेस उम्मीदवार ए.आर. कृष्णमूर्ति को 19, 454 मतों के अंतर से पराजित किया है।

Share this
Translate »