Tuesday , May 24 2022
Breaking News

व्हाइट हाउस ने जारी किया संस्मरण सिक्का, किम को बताया ‘सर्वोच्च नेता’

Share this

वाशिंगटन। ये बात है काफी काबिले गौर कि दुनिया भर का सिरमौर अमेरिका आज उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग का गुणगान कर रहा है दरअसल अमेरिका जहां आगामी 12 जून को होने वाली ऐतिहासिक बैठक को लेकर बेहद उत्साहित है बल्कि उसने इसका एक संस्मरण सिक्का जारी करते हुए किम जोंग उन का बखूबी गुणगान भी किया है।

गौरतलब है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच 12 जून को होने वाली शिखर बैठक से पहले व्हाइट हाउस ने एक संस्मरण सिक्का जारी किया है। यह सिक्का व्हाइट हाउस कम्युनिकेशन एजेंसी ने कल जारी किया। इस सिक्के में उत्तर कोरिया के नेता किम को ‘सर्वोच्च नेता’ बताया गया है और शिखर बैठक को शांति वार्ता के तौर पर र्विणत किया गया है।

ज्ञात हो कि ट्रंप और किम के बीच यह बैठक 12 जून को सिंगापुर में होनी है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते उत्तर कोरिया ने बैठक को रद्द करने की धमकी दी थी और आरोप लगाया था कि अमरीका एकतरफा परमाणु हथियारों को छोडऩे की मांग कर रहा है।  उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच सैन्य अभ्यास को लेकर भी कड़ी नाराजगी जताई थी। व्हाइट हाउस ने कहा है कि वह शिखर बैठक की तैयारियां कर रहा है।

Share this
Translate »