Wednesday , July 6 2022
Breaking News

काला शनिवार-सृष्टि के पांच तत्व बने 32 का काल

Share this

नई दिल्ली। शनिवार को जब देश भर में लोहड़ी की धूम थी और तमाम जगह मकर संक्रांती की तैयारियां की जा रही थीं इसी बीच सृष्टि के मुख्य पांच तत्वों आग हवा पानी तथा धरती और आकाश ने अलग अलग तरीकों से मौत बरसाकर कितने ही जीवन असमय लील लिए और अनेक परिवारों में मातम पसराकर इस दिन को काला शनिवार बना दिया।

गौरतलब है कि बीता कल यानि शनिवार की सुबह से शाम तक एक के बाद एक हादसे हुए, जिसमें 32 लोगों की मौत हो गई। इसमें एक बात मुख्य रही कि सृष्टि के पांच तत्त्वों आग, हवा, पानी, धरती और आसमान के जरिए लोगों पर काल ने मौत का झपटा मारा। जिसके तहत जहां जानकारी के मुताबिक मुंबई में हेलिकॉप्टर क्रैश होने से चार की मौत के अलावा देश भर में कई हादसे हुए। तीन हादसे महाराष्ट्र में हुए। महाराष्ट्र के पालघर जिला में 40 स्कूली बच्चों को लेकर जा रही नाव शनिवार को समुद्र में पलट गई। अभी तक चार बच्चों की मौत हो चुकी है और 32 को बचाया जा चुका है। बाकी लोगों का अभी पता नहीं है और बचाव कार्य जारी है। यह घटना पालघर के दहानू में समुद्री तट से दो नॉटिकल माइल्स की दूरी पर हुई। दूसरा हादसा भी महाराष्ट्र के ही सांगली जिला में हुआ, जिसमें एक जीप और ट्रक के बीच हुई भीषण टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई। इनमें से पांच पहलवान थे, जो स्थानीय स्तर पर हुई एक कुश्ती प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर लौट रहे थे।

उधर, गुजरात के राजकोट में एक धार्मिक आश्रम में लगी आग में तीन छात्राओं की जलकर मौत हो गई, जबकि 15 से ज्यादा बच्चे झुलस गए। वहीं, राजस्थान के जयपुर के विद्याधरनगर में एक घर में सिलेंडर में हुए ब्लास्ट में घर में सो रहे पांच लोगों की मौत हो गई। दूसरी ओर कर्नाटक में हासन के करेकेरे के पास शनिवार को हुई बस दुर्घटना में आठ लोग मारे गए हैं, जबकि कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं। कर्नाटक राज्य परिवहन की यह बस सड़क किनारे एक झील में गिर गई थी। उधर, हैदराबाद में शनिवार सुबह जुबली हिल एरिया के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई कार में सवार दो लोगों की मौत हो गई।

Share this
Translate »