Tuesday , May 24 2022
Breaking News

कुमारस्वामी ने विश्वास मत हासिल किया, हमारी सरकार 5 साल पूरे करेगी ये भी कहा

Share this

बेंगलुरू। बेहद दुश्वारियों और तमाम कवायदों से दो-चार होने के बाद आज अंततः कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है वहीं इसके बाद स्वामी ने कहा कि उनकी सरकार पूरे पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेगी। जबकि इस विश्वास मत के दौरान जहां भाजपा विधायकों द्वारा बहिर्गमन किया गया। साथ ही विपक्ष के नेता येदियुरप्पा ने सत्तारूढ़ गठबंधन को अपवित्र बताया।

गौरतलब है कि आज कर्नाटक में तीन दिन पुरानी एच.डी. कुमारस्वामी सरकार ने भाजपा विधायकों के बहिर्गमन के बीच राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया। जद (से)-कांग्रेस गठबंधन के विधायकों और अन्य विधायकों की उपस्थिति में कुमारस्वामी सरकार के प्रति विश्वास प्रस्ताव को ध्वनि मत से स्वीकार कर लिया गया। वहीं भाजपा विधायकों ने विश्वास मत से ठीक पहले सदन से बहिर्गमन किया।

इस दौरान जहां विपक्ष के नेता बी एस येदियुरप्पा ने कुमारस्वामी पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन ‘अपवित्र’ है। कुमारस्वामी ने अपने भाषण में कहा कि उनकी सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर चलेगी और विपक्ष के सुझावों को ध्यान में रखा जाएगा।

साथ ही विश्वासमत हासिल करने के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस जद (एस) गठबंधन सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी है कि वह बहुमत वाली सरकार नहीं चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमलोग पांच साल के लिए स्थायी सरकार देंगे । हम जनता के लिए काम करेंगे। हम यहां अपना व्यक्तिगत हित साधने नहीं आए हैं।

इसके अलावा विपक्ष पर प्रहार करते हुए कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि जद(एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा पर धब्बा है जब गठबंधन की सरकार बनाने के लिए उन्होंने 2006 में भाजपा के साथ हाथ मिलाया था लेकिन (कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार का गठन कर) अब उन्होंने यह दाग धो दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार किसानो का ऋण माफ करने के लिए प्रतिबद्ध है जैसा कि चुनाव के दौरान वादा किया गया था।

Share this
Translate »