Wednesday , April 24 2024
Breaking News

बसपा-सपा गठबंधन को लोकसभा चुनाव में अमित शाह ने बड़ी चुनौती माना

Share this

नई दिल्ली। बेहद अहम और काबिले गौर बात है कि पहली बार ही सही पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में बसपा और सपा के गठबंधन को आखिरकार 2019 के लोकसभा चुनावों में बड़ी चुनौती मान ही लिया।

गौरतलब है कि आज भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीएसपी और एसपी का गठबंधन 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए एक चुनौती होगी।  लेकिन, उन्होंने इस बात पर जोर देकर कहा कि कांग्रेस को रायबरेली या अमेठी में बीजेपी जरूर हराएगी।

दरअसल मोदी सरकार के चार साल पूरा होने के मौके पर संवाददाताओं से बात करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा- अगर बीएसपी और एसपी एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ती है तो यह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती होगी। लेकिन, हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हम एक सीट जीतेंगे वो चाहे अमेठी की हो या फिर रायबरेली की।

अमित शाह ने कहा कि वह अपने पुराने सहयोगी शिवसेना का महाराष्ट्र में साथ नहीं छोड़ना चाहते हैं। लेकिन कहा कि अगर शिवसेना अलग रास्ता अख्तियार करेगी तो बीजेपी को पास कोई अन्य विकल्प नहीं होगा।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा- “साल 2019 में बीजेपी महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ लड़ेगी। हम उन्हें एनडीए से बाहर नहीं करना चाहते हैं। लेकिन, अगर वे अलग रास्ता अख्तियार करते हैं तो ये उनकी इच्छा है। हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं।” अमित शाह ने कहा कि विपक्षी पार्टियां यह जानती हैं कि वे 2019 के चुनाव में अपने दम पर एनडीए को नहीं हरा सकती हैं इसलिए वह आपस में गठबंधन कर रही है।

Share this
Translate »