Monday , October 3 2022
Breaking News

गुरमीत राम रहीम देशद्रोह का आरोपी घोषित

Share this

पंचकूला! डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को देशद्रोह का आरोपी बनाया गया है. गुरमीत को आरोपी बनाने का फैसला राकेश इंसा के बयानों के आधार पर किया गया है. पंचकूला में 25 अगस्त 2017 को हुई हिंसा की जांच कर रही एसआईटी ने सप्लीमेंट्री चालान पेश किया है. इसमें गुरमीत को आरोपी नंबर-50 बनाया गया है.

हिंसा के 10 महीने बाद गुरमीत को आरोपी बनाने का फैसला राकेश इंसा के बयानों के आधार पर हुआ. राकेश भी डेरे की कोर कमेटी में था, अब जेल में है. चालान में एसआईटी ने दावा किया है कि साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में डेरा मुखी ने अपने खिलाफ आने वाले कोर्ट के ऑर्डर से पहले आदित्य से पूछा था कि पंचकूला के प्लान पर काम कैसा चल रहा है? आदित्य ने इसके जवाब में कहा था कि सब प्लान के मुताबिक है.

एसआईटी का कहना है कि पंचकूला में लाखों लोगों को जुटाने की प्लानिंग सिरसा डेरे में हुई थी. हिंसा भड़काने की साजिश में जुटे डेरे के लोग गुरमीत की रहनुमाई में काम कर रहे थे. चार्जशीट के मुताबिक, गुरमीत के खास रहे राकेश इंसा ने बयान दिया कि 17 अगस्त 2017 को डेरा सच्चा सौदा सिरसा में 45 मेंबर्स की कमेटी की एक मीटिंग हुई थी. इसमें तय किया गया था कि पंचकूला में हिंसा फैलाने के लिए किसकी क्या भूमिका होगी.

डेरा मुखी को अब तक आरोपी न बनाने वाली एसआईटी पर सवाल उठ रहे थे. लेकिन, जांच टीम के पास उसके खिलाफ न तो कोई सबूत था, न ही गवाह. अब एसआईटी को राकेश इंसा के रूप में गवाह मिल गया है. एसआईटी जेल जाकर उससे पूछताछ करेगी. इसके लिए डीजीपी ऑफिस से इजाज़त मांग ली गई है.

Share this
Translate »