Sunday , September 19 2021
Breaking News

कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के बीच पांच दिनों के बाद भी हो पा रहा विभागों का बंटवारा

Share this

बेंगलुरु! कर्नाटक में मंत्रिमंडल गठन पर गतिरोध अभी भी बरकरार है. इस मामले में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के बीच पांच दिनों के बाद भी बात नहीं बन पायी है. एचडी कुमारस्वामी ने 23 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी लेकिन किस मंत्री को कौन सा विभाग सौंपा जाएगा इसपर अभी तक निर्णय नहीं हो पाया है. दोनों पार्टियों में कैबिनेट और विभागों के बंटवारे को लेकर दिल्ली से लेकर बेंगलुरु तक मंथन चल रहा है. इस बीच एचडी कुमारस्वामी आज दिल्ली पहुंच रहे हैं. यहां वे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक चुनाव प्रभारी के. सी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे.

इससे पहले वेणुगोपाल ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) सरकार में विभागों के आवंटन को एक-दो दिन में अंतिम रूप दे दिया जाएगा. वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश जाने की योजना विभागों के आवंटन के रास्ते में बाधक नहीं बनेगी. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के इलाज के लिए विदेश रवाना हो गए हैं. ऐसे में आज कांग्रेस के दूसरे नेताओं से मिलकर कुमारस्वामी कैबिनेट का स्वरूप फाइनल करने पर विचार करेंगे.

कुमारस्वामी  आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

आधिकारिक सूत्रों से मिली सूचना में बताया गया है कि कुमारस्वामी मोदी से प्रधानमंत्री कायार्लय में मुलाकात करेंगे. यह एक शिष्टाचारपरक मुलाकात है. जनता दल सेक्यूलर और कांग्रेस गठबंधन के नेता के तौर पर 23 मई को कनार्टक की सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की यह मोदी से पहली मुलाकात होगी. मुख्यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम में संवाददाताओं को बताया कि हमारी संघीय व्यवस्था में यह परंपरा है कि किसी राज्य के नये मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद प्रधानमंत्री से मिलते हैं.

कुमारस्वामी सोमवार की सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुए. वह दोपहर में राजघाट जाएंगे और महात्मा गांधी की समाधि पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. मोदी से मुलाकात के बाद वह केंद्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल से मिलेंगे और प्रदेश की बिजली उत्पादक संयंत्रों के लिए पयाप्र्त कोयला आपूर्ति करने की मांग करेंगे.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »