Friday , March 29 2024
Breaking News

विरोधियों के बाद अब अपनों ने भी घेरा योगी सरकार को

Share this

डेस्क्। देश के सबसे बड़े और अहम सूबे यानि उत्तर प्रदेश में भाजपा की जिस तरह से हालत बद से बदतर होती जा रही है उस पर हालांकि अब पार्टी और सरकार में शामिल तमाम लोगों के विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं। क्योंकि गोरखपुर और फूलपुर के बाद अब कैराना सीट का भी हाथ से जाना पार्टी और सरकार दोनों ही के नेतृत्व पर एक बहुत बड़ा सवालिया निशान लगाने वाला है।

गौरतलब है कि अब तो नौबत ये है कि कैराना सीट की हार के बाद पार्टी के ही कुछ विधायकों ने प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर आपत्ति जताना शुरू कर दिया है उनका मानना है कि जब कैराना सीट के उपचुनाव में प्रदेश सरकार के मुखिया योगी समेत तमाम दिग्गजों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी गई उसके बावजूद नतीजा ऐसा आना साफ जाहिर करता है कि सरकार के काम काज से लोग बेहद खफा हैं।

जिसके तहत जहां हरदोई में गोपामऊ विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्याम प्रकाश ने आरोप लगाया कि प्रदेश में अधिकारी भ्रष्ट हैं। किसान सरकार के रवैये से नाखुश हैं। उन्होंने कहा कि वह सरकार के खिलाफ नही है मगर अधिकारी निरंकुश हो गये है और भ्रष्टाचार के दलदल से बाहर नहीं निकल पा रहे है। पिछला चुनाव भाजपा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लडाई लडऩे के वादे के साथ जीता था जिसमें सरकार कहीं न कहीं अंकुश लगाती नजर नहीं आ रही है।

वहीं बलिया में बेरिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कैराना लोकसभा उपचुनाव में हार को लेकर अपनी चिंता जाहिर की। विधायक ने कहा, ‘मोदी ने चुनाव प्रचार नहीं किया मगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इसका मतलब साफ है कि मुख्यमंत्री को इस चुनाव में मुंह की खानी पड़ी। पूरा विपक्ष मोदी के खिलाफ एकजुट होकर खड़ा हो गया है। इसके अलावा सरकारी मशीनरी में व्याप्त भ्रष्टाचार भी हार की वजह बना।’ भाजपा विधायक ने कहा, ‘सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है जिससे जनता को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है।’

इसके साथ ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष और कबीना मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भ्रष्टाचार को लेकर योगी सरकार पर हमला जारी रखा। उन्होंने आरोप लगाया कि नौकरशाही में व्याप्त भ्रष्टाचार पर सरकार नकेल कसने में विफल रही है और यही उपचुनावों में मिली हार का कारण है। पत्रकारों से बातचीत में उत्तर प्रदेश के मंत्री ने कहा कि योगी को अधिकारियों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाना चाहिये नहीं तो अगले साल होने वाले आमचुनाव में जनता भाजपा को नकार देगी और मोदी के अच्छे कामकाज के किये कराये पर पानी फिर जायेगा।

Share this
Translate »