Sunday , May 22 2022
Breaking News

अब केन्द्रीय कृषि मंत्री ने दिया किसान आंदोलन पर अजब बयान

Share this

नई दिल्ली। भाजपा के नेता और मोदी सरकार के मंत्री सभी अपने आप में अजब हैं और उस पर तुर्रा ये है कि उनके बयान और और भी गजब हैं। अभी कल ही UP के डिप्टी सीएम माता सीता पर गजब बयान दे दिये अब देश में जारी किसान आंदोलन पर मोदी सरकार के जिम्मेदार मंत्री एक गजब बयान दे बैठे।

गौरतलब है कि देश में किसान एक जून से दस जून तक हड़ताल पर हैं। किसानों की हड़ताल को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राजनीतिज्ञ एवं केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह का विवादित बयान आया है। राधामोहन सिंह ने कहा कि देश में 12-14 करोड़ किसान हैं। किसी भी संगठन में 1000-2000 किसान सेवक हैं और मीडिया में आने के लिए अनोखा काम ही करना पड़ता है। राधामोहन सिंह ने मध्य प्रदेश सरकार की चर्चा करते हुए कहा कि शिवराज सरकार ने जितना किसानों के किए काम किया है उतना किसी अन्य सरकार ने नहीं किया है।

ज्ञात हो कि किसान स्वामीनाथन कमीशन को लागू करने और कर्ज माफ करने समेत कई अन्‍य मांगों को लेकर दस दिन की हड़ताल कर रहे हैं। जिसके कारण लोगों की मुश्‍किलें तो बढ़ेंगी ही साथ ही सरकार के लिए भी मुश्‍किल पैदा होगी। गौरतलब है कि पिछले साल मध्य प्रदेश के मंदसौर से किसान आंदोलन की चिंगारी उठी थी।

बड़ी विडम्बना है कि देश में हमेशा से ही अन्नदाता के साथ नाइंसाफी होती रही है उस पर तुर्रा ये है कि सरकारें कितनी ही गई और आईं पर उनकी दशा सुधर नही पाई इसी के चलते एक बार फिर अन्नदाता आंदोलनरत है। वहीं बड़े ही अफसोस की बात है कि उनके इस आंदोलन पर केन्द्र की मोदी सरकार के एक जिम्मेदार मंत्री कह रहे हैं कि किसान मीडिया में आने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

Share this
Translate »