Sunday , September 25 2022
Breaking News

बलिया में ताेड़ी गई अब अंबेडकर की प्रतिमा

Share this

लखनऊ। हालांकि वैसे तो देश के अन्य राज्यों में मूर्ति तोड़ने का सिलसिला तो थम गया है लेकिन देश के सबसे अहम और बड़े सूबे यानि उत्तर प्रदेश में ये अभी भी जारी है। जिसके चलते अब प्रदेश के जनपद बलिया में बीती रात बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा असमाजिक तत्वाें द्वारा ताेड़ दी गई।

इस बाबत जनपद बलिया के नगरा थाना प्रभारी राम दिनेश तिवारी ने बताया कि शुक्रवार रात जानकारी मिली कि गांव की दलित बस्ती के समीप स्थित आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत कराई। इस मामले में अज्ञात लोगों के विरुद्ध आज मामला दर्ज किया गया। तिवारी ने बताया कि गांव के छह जिम्मेदार लोगों को इस मामले में नोटिस जारी करके पूछा गया है कि प्रतिमा की सुरक्षा का दायित्व उनका था तो फिर प्रतिमा कैसे क्षतिग्रस्त हो गयी।

ज्ञात हो कि प्रदेश के विभिन्न जिलाें में अब तक कई अंबेडकर की मूर्तियाें काे असामाजिक तत्वाें द्वारा ताेड़ा जा चुका है। जिसकाे लेकर काफी विवाद भी हुआ बावजूद इसके सिलसिला खत्म नहीं हाे रहा है। वहीं प्रशासन आराेपियाें पर कार्रवाई की बात करके मामले से पल्ला झाड़ लेती है। जिसकी वजह से आराेपियाें के हाैसले आैर बुलंद हाे गए हैं।

Share this
Translate »